T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का होटल फाइनल! मेंटॉर धोनी से है इसका कनेक्शन

0
65

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के खत्म होने के 2 दिन बाद ही यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ 2 अक्टूबर को यूएई पहुंच जाएगा और टीम के उसी द पाम होटल में ठहरने की संभावना है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स रूकी है. बीसीसीआई ने भारतीय टीम के ठिकाने के रूप में इसी होटल को लगभग फाइनल कर लिया है. टीम इंडिया टी20 विश्व कप का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. हालांकि, भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी फिलहाल, आईपीएल में खेल रहे हैं और 2 अक्टूबर को टीम का सपोर्ट स्टाफ दुबई में खिलाड़ियों से जुट जाएगी. हालांकि, पूरी टीम आईपीएल के फाइनल के बाद एकजुट होगी.

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि भारतीय टीम द पाम होटल में रूकेगी. हालांकि, होटल फाइनल नहीं हुआ है. लेकिन बीसीसीआई की नजर इसी होटल पर है. कोचिंग स्टाफ 2 अक्टूबर को यूएई पहुंच जाएगी और 6 दिन वहां क्वारंटीन रहेगा. इस अवधि के पूरा होने के बाद सपोर्ट स्टाफ के सदस्य टी20 विश्व कप के बायो-बबल में एंट्री करेंगे.

टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप-बी के मुकाबले से होगी. इसी दिन शाम को ग्रुप-बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश शाम भिड़ेंगी. वहीं, आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया ग्रुप-ए में हैं. इस ग्रुप के मैच अगले दिन से अबू धाबी में शुरू होंगे. पहले दौर के मुकाबले 22 अक्टूबर तक चलेंगे.

आठ टीमों अफगानिस्तान, भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ने सीधे सुपर 12 के लिए क्वॉलिफाई किया है. सुपर 12 की छह टीमों के दो समूहों में विभाजित किया गया है – ए और बी और प्रत्येक समूह की दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करेंगी.

IPL 2021 हर्षल का सबसे बड़ा हथियार है ऑफ कटर, जानिए क्यों बल्लेबाज नहीं ढूंढ पा रहे इसकी काट?

भारत ने पहले ही टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली इस टीम के कप्तान हैं. वो इस टूर्नामेंट में आखिरी बार भारतीय टी20 टीम की कमान संभालेंगे. क्योंकि इस टूर्नामेंट के बाद वो टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे. उन्होंने हाल ही में इसकी घोषणा की थी. इस टूर्नामेंट के लिएए महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है.

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम-
विराट कोहली (कप्तान) , रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मेंटॉर: महेंद्र सिंह धोनी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here