टीम इंडिया को एक बार फिर मिल सकता है विदेशी कोच! अनिल कुंबले रेस से हुए बाहर

0
73

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद खत्म हो रहा है. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) नए कोच की तलाश में जुटा हुआ है. पूर्व कप्तान व कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) भी नए कोच की रेस में बताए जा रहे थे, लेकिन वे बोर्ड के अधिकांश सदस्यों को प्रभावित नहीं कर सके हैं. ऐसे में 14 नवंबर को खत्म होने वाले वर्ल्ड कप के बाद टीम को एक बार फिर विदेशी कोच मिल सकता है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, अनिल कुंबले खुद भी कोचिंग को लेकर उत्सुक नहीं हैं. बोर्ड के सूत्र ने कहा, ‘अनिल कुंबले ना तो वापसी करना चाहते हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को छोड़कर अन्य किसी भी सदस्य को दिलचस्पी नहीं है. बोर्ड अब विदेशी कोच की तलाश कर रहा है.’ सूत्र ने कहा कि अनिल कुंबले को पता है कि उन्हें टीम के पुराने खिलाड़ियों जैसे विराट कोहली और अन्य के साथ फिर से काम करना होगा. ऐसे में उनके लिए कुछ भी नया नहीं होगा. गांगुली ने उनके नाम का सुझाव दिया था. लेकिन बोर्ड के अन्य अधिकारियों ने इस पर असहमति जता दी थी.

पंजाब के साथ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा

अनिल कुंबले अभी आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के कोच हैं. सूत्र ने कहा कि अनिल कुंबले का कोचिंग रिकॉर्ड आकर्षक नहीं रहा है. आप देख सकते हैं कि आईपीएल में पंजाब के साथ क्या हाे रहा है. वीवीएस लक्ष्मण को भी यह पद मिलना मुश्किल है. हालांकि अभी एक महीने से अधिक का समय है. देखिए क्या चीजें निकलकर आती हैं. जानकरी के मुताबिक बैटिंग कोच विक्रम राठौर भी कोच के लिए आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: कायरन पोलार्ड ने 11 हजार रन बनाए और 750 छक्के जड़े, अब टी20 में विकेटों का ‘महाशतक’ पूरा किया

यह भी पढ़ें: IPL 2021: ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने किया बाहर, क्या टीम इंडिया में बदलाव का वक्त आ गया?

कोहली के साथ रहा था विवाद

अनिल कुंबले पहले भी टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं. लेकिन 2017 में उन्होंने कप्तान विराट कोहली से विवाद के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार के बाद यह विवाद सामने आया था. इसके बाद रवि शास्त्री काे दोबारा मौका दिया गया था. विदेशी कोच टीम इंडिया के लिए लकी रहे हैं. टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब ग्रेग चैपल की कोचिंग में जीता था. फिर 2011 वनडे वर्ल्ड कप में जब टीम इंडिया चैंपियन बनी, तब गैरी कर्स्टन कोच थे. वहीं 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के समय डंकन फ्लेचर के पास टीम की कमान थी, टीम ने तब ट्रॉफी पर कब्जा भी किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here