BCCI ने ‘गुलाब’ के कारण घरेलू टूर्नामेंट के शेड्यूल में बदलाव किया, अब 2 दिन बाद शुरू होंगे मैच

0
43

[ad_1]

नई दिल्ली. दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में चक्रवात गुलाब (Cyclone Gulab) की चेतावनी के कारण अंडर-19 के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत को दो दिनों के लिए टालना पड़ी है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के घरेलू सत्र का आगाज लड़कों के अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी और महिलाओं के अंडर-19 एकदिवसीय टूर्नामेंट से मंगलवार को होना था. लेकिन इसे दो दिनों के लिए टाल दिया गया है. इन टूर्नामेंटों के मैच 7 स्थलों पर खेले जाएंगे. हैदराबाद और भुवनेश्वर में भारी बारिश की उम्मीद है, तो वहीं इंदौर, विशाखापट्टनम, सूरत, राजकोट और नागपुर भी मेजबान शहरों में शामिल हैं और इनमें से भी कुछ शहरों में बारिश की आशंका है.

बीसीसीआई के महाप्रबंधक (खेल विकास) धीरज मल्होत्रा ​​​​ने सात मेजबान संघों को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि लगातार बारिश और मौसम विभाग द्वारा जारी चक्रवात की चेतावनी के कारण, घरेलू क्रिकेट के कार्य़क्रम को आगे खिसकाया गया है. अब 28 के बजाए 30 सितंबर से घरेलू अंडर-19 टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज की शुरुआत होगी. बदलाव के बाद अब रेस्ट डे नहीं होगा. सभी मैच बिना ब्रेक के खेले जाएंगे. ये 30 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक खेले जाएंगे।

बिना ब्रेक के मैच होंगे
इसके अलावा नॉक आउट स्टेज और वेन्यू में बदलाव नहीं होगा. यह फैसला इसलिए लिया गया है कि ताकि हर मैच खेला जा सके और खराब मौसम या बारिश के कारण क्रिकेट का नुकसान ना हो. राज्य संघों को लिखी चिठ्ठी में बोर्ड के जीएम ने लिखा कि 2022 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि अंडर-19 एज ग्रुप के खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने का मौका मिले और वो अपना टैलेंट दिखा सकें, ताकि देश के लिए खेलने का मौका हासिल कर सकें.

T20 World Cup: चहल को मौका नहीं मिलने पर भड़के सहवाग, कहा- सेलेक्टर्स को वजह बतानी चाहिए

IPL 2021: हैदराबाद ने मैच से पहले वॉर्नर को होटल में छोड़ा, हेड कोच ने बताई दिलचस्प वजह

कोरोना के कारण पिछला सीजन प्रभावित हुआ था
पिछला घरेलू सीजन कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा था. 87 साल में पहली बार हुआ, जब रणजी ट्रॉफी का कैंसिल करना पड़ा. वहीं, एज ग्रुप मुकाबले भी नहीं हो सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here