IPL 2021: हैदराबाद ने मैच से पहले वॉर्नर को होटल में छोड़ा, हेड कोच ने बताई दिलचस्प वजह

0
75

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) के धुरंधर बल्लेबाजों में से एक सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) फिट होने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नहीं खेले. वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भी रह चुके हैं. वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद 2016 में आईपील चैंपियन भी बन चुकी है. हालांकि आईपीएल 2021 में वॉर्नर का बल्ला खामोश रहा जिसके चलते पहले उनसे कप्तानी छीनी गई और अब टीम से भी बाहर कर दिया. वॉर्नर इस लीग में 150 मैचों में करीब 42 की औसत से 5449 रन बना चुके हैं. लेकिन आईपीएल के 14वें सीजन में इस बल्लेबाज ने सिर्फ 107 की स्ट्राइक रेट से आठ मैचों में 195 रन बनाए हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में युवाओं को मौका देने के लिये खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर को बाहर रखा गया. सनराइजर्स प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है. सनराइजर्स ने रॉयल्स को सात विकेट से हराया जिसमें सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और कप्तान केन विलियमसन ने अर्धशतक जमाये. बेलिस ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हम अगले दौर में नहीं जा सके तो हमने यह फैसला किया कि युवाओं को मौके दिये जाये ताकि उन्हें अनुभव मिल सके.’’

उन्होंने कहा, ‘‘टीम में कई युवा खिलाड़ी है जो खेलने मैदान पर नहीं गए जिन्हें मौका दिये जाने की जरूरत है. आगे के मैचों में भी यह सिलसिला जारी रहेगा. वॉर्नर ने होटल में मैच देखा और टीम की हौसलाअफजाई की. हम सभी साथ साथ है.’’ यह पूछने पर कि क्या सनराइजर्स के साथ वॉर्नर के दिन पूरे हो गए, बेलिस ने कहा, ‘‘इस पर कोई बात नहीं की गई है. वॉर्नर ने इतने साल टीम को काफी कुछ दिया है और सभी उनका सम्मान करते हैं. मुझे यकीन है कि वह आईपीएल में और रन बनायेगा.’’

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: कुलदीप यादव लंबे समय के लिए हुए मैदान से बाहर! KKR के कप्‍तान पर उठाए थे सवाल

IPL 2021 Points Table: प्लेऑफ की रेस हुई बेहद रोमांचक, राजस्थान की हार के बाद 4 टीमों के बराबर अंक

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है.  यानी नए सिरे से खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. हालांकि सभी टीमें 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. लेकिन इसके लिए शर्त रखी गई है. रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों में तीन देशी और एक विदेशी या दो देशी और दो विदेशी खिलाड़ी होना जरूरी है. इसके अलावा आईपीएल में अगले साल दो नई टीमें भी जुड़ने वाली है. ऐसे में वॉर्नर किसी नई टीम की ओर से खेलते हुए दिख सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here