पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को डेंगू, T20 World Cup खेलना मुश्किल

0
64

[ad_1]

कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) डेंगू की चपेट में आने के कारण नेशनल टी20 क्रिकेट चैंपियनिश से बाहर हो गए हैं और उनका यूएई में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी खेलना संदिग्ध है. अगले महीने 41 साल के होने जा रहे हफीज लाहौर में अपने घर पर इलाज करा रहे हैं. अब देखना है कि 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप तक वह फिट हो पाते हैं या नहीं. हफीज टी20 में 950 से अधिक बाउंड्री लगाने के अलावा 7 हजार से अधिक रन भी बना चुके हैं. वे भारत के खिलाफ शतक भी लगा चुके हैं.

एक स्थानीय डॉक्टर ने कहा ,‘यह इस पर निर्भर करता है कि उनका संक्रमण कितना गंभीर है. इस बीमारी से बहुत कमजोरी आ जाती है और प्लेटलेट सामान्य होने में एक महीना तक लग जाता है.’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड का मेडिकल पैनल हफीज के संपर्क में है. उनकी रिकवरी और उपचार पर नजर रखे हुए है. पाकिस्तानी टीम 14 अक्टूबर के आस-पास वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी. टीम को पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत से खेलना है.

फूड पॉइजनिंग की शिकायत थी

नेशनल चैंपियनशिप के पहले राउंड के दौरान मोहम्मद हफीज ने रावलपिंडी में फूड पॉइजनिंग की शिकायत की थी. लेकिन जब उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो वे लाहौर चले गए, जहां डेंगू के बारे में पता चला. शोएब मलिक के बाद मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. उनका हालिया प्रदर्शन टी20 में अच्छा नहीं रहा है. लेकिन पिछले प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है.

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान क्रिकेट पर तालिबान ने खड़ी की बड़ी मुसीबत, ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र टेस्ट मैच स्थगित किया

टी20 में लगा चुके हैं शतक

40 साल 347 दिन के मोहम्मद हफीज के टी20 करियर की बात की जाए तो वे 339 मैच में 26 की औसत से 7314 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 42 अर्धशतक लगाया है. वे 744 चौके और 234 छक्के भी लगा चुके हैं. इतना ही नहीं इस ऑफ स्पिनर ने 24 की औसत से 190 विकेट भी झटके हैं. 10 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 113 टी20 इंटरनेशनल में हफीज 2429 रन बनाने के अलावा 60 विकेट भी ले चुके हैं. वे पाकिस्तान की ओर से 55 टेस्ट और 218 वनडे भी खेल चुके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here