रहाणे-पुजारा ने की विराट कोहली की शिकायत, इंग्लैंड में कप्तानी से नाराज!

0
36

[ad_1]

नई दिल्ली. इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में मिली हार टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए एक बड़ा गेम-चेंजर साबित हुई. बताया जा रहा है कि कम से कम दो वरिष्ठ बल्लेबाजों ने बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) तक अपनी बात पहुंचाई और विराट कोहली की कप्तानी पर आपत्ति दर्ज करवाई. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन को लेकर जमकर आलोचना हुई. पुजारा को विशेष रूप से बैटिंग के लिए निशाना बनाया गया था. पुजारा ने पहली पारी में 54 गेंदों में 8 और दूसरी में 80 में 15 रन बनाए, जबकि रहाणे ने पहली पारी में 117 और दूसरी में 40 में 15 रन बनाए.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में विराट कोहली ने कहा था, ”मानसिकता रन बनाने और रन बनाने के तरीके खोजने की होनी चाहिए. आप आउट होने के बारे में बहुत चिंतित नहीं हो सकते, क्योंकि आप तब गेंदबाज को पूरी तरह से खेल में ला रहे हैं.” उन्होंने बाद में पुजारा और रहाणे दोनों की खिंचाई की, जब भारत अंतिम दिन 170 रन पर ढेर हो गया, जिसमें अंतिम आठ विकेट महज 99 रनों पर गिर गए थे. न्यूजीलैंड को 139 रनों का लक्ष्य दिया गया था. न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खिताब अपने नाम किया था.

विराट T20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे कप्तानी, गावस्कर बोले- इसी बार से रोहित को मिले जिम्मेदारी

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली के ड्रेसिंग रूम में बर्ताव के बाद जय शाह से बात की थी. उन्होंने जय शाह से विराट की कप्तानी को लेकर बात की थी, जिसके बाद बीसीसीआई ने कदम उठाया. दो सीनियर खिलाड़ियों की शिकायत के बाद बीसीसीआई ने टीम के अन्य खिलाड़ियों से फीडबैक मांगा और दौरा खत्म होने के बाद इस पर कार्रवाई करने का फैसला किया. इस साल के अंत में टी20 विश्व कप के बाद कोहली के टी20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला इससे जुड़ा हो सकता है.

भले ही विराट कोहली ने कार्यभार प्रबंधन का हवाला दिया और पद छोड़ने के कारणों के रूप में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना बताया हो, लेकिन माना जा रहा है कि इंग्लैंड में हुई शिकायत और कप्तानी छोड़ने का मुद्दा जुड़ा हुआ हो सकता है. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि विश्व कप के बाद उनकी वनडे कप्तानी पर भी फैसला लिया जाएगा. विराट कोहली ने हाल ही में यह भी घोषणा की थी कि वह मौजूदा सत्र के बाद अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करने से दूर हो जाएंगे.

भारतीय क्रिकेटर जो दूसरे देश से भी खेले, 3 ने तो पाकिस्तान का दामन थाम लिया

इसी हफ्ते की शुरुआत में एक न्यूज एजेंसी ने खबर दी थी कि रविचंद्रन अश्विन भी उन सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टीम के भीतर कोहली के रवैये से नाखुश हैं. इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा रहे अश्विन को दौरे में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था. समाचार एजेंसी ने आगे बताया था कि कोहली ने चौथे टेस्ट के लिए अश्विन को चुनने के लिए कोच रवि शास्त्री की सलाह को नजरअंदाज कर दिया था. कहा जा रहा है कि कोहली भी टी20 विश्व कप के लिए ऑफ स्पिनर को चुनने पर चयनकर्ताओं से खुश नहीं थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here