हार्दिक-सूर्यकुमार-ईशान की IPL परफॉर्मेंस के बाद WC टीम में शामिल हो सकते हैं श्रेयस अय्यर!

0
48

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के अभियान में कई आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के लिए जाने वाले खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस देखने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों में तनाव अधिक है. जबकि टीम प्रबंधन स्थिति से घबरा नहीं रहा है. खबरों की मानें तो श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कथित तौर पर बैकअप के रूप में तैयार किया जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पास इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में बदलाव करने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक सूत्र ने स्वीकार किया कि श्रेयस अय्यर को ऐसे मामले में बैकअप के रूप में देखा जा रहा है जहां हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan) की फॉर्म अपेक्षित स्तर तक नहीं सुधरती है. बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ”हां, यह थोड़ी चिंता का विषय है लेकिन आईपीएल में अभी भी कुछ मैच बाकी हैं. देखते हैं अगर ये खिलाड़ी फॉर्म में आते हैं तो. उम्मीद है कि ऐसा होगा. सूर्यकुमार भारत के लिए रन बनाने वालों में से हैं, इसलिए वह इस समय कोई बड़ी चिंता नहीं है. ईशान किशन ने भी श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया है. विराट कोहली ने भी रविवार को उनसे बात की और देखते हैं कैसा होता है?”

IPL 2021: रोहित शर्मा अब भी ईशान किशन के पक्ष में, बोले- उसके लिए मौके खत्म नहीं हुए

सूत्र ने खुलासा किया, ”हमारे पास बैकअप के रूप में श्रेयस अय्यर हैं, अगर कोई चिंता है, तो उन्हें जोड़ा जा सकता है, लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. ईशान किशन एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और सूर्यकुमार और अन्य भी. अटकलें लगाने का कोई मतलब नहीं है.” जबकि बल्लेबाज सूर्यकुमार और ईशान ने आईपीएल सीजन 14 के यूएई चरण की शुरुआत निराशाजनक रूप से की है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टी 20 लीग के फिर से शुरू होने के बाद से मुंबई इंडियंस के लिए एक भी ओवर नहीं फेंका है.

टीम में ऐसे अन्य बल्लेबाज हैं, जिनका उपयोग प्लेइंग इलेवन में किया जा सकता है. हार्दिक के प्रतिस्थापन के रूप में अभी तक कोई अन्य ऑलराउंडर विकल्प उपलब्ध नहीं है. हालांकि, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के नामों पर विचार किया गया है, लेकिन यह जोड़ी अभी तक ऑलराउंडरों की श्रेणी में नहीं आई है.

बीसीसीआई सूत्र ने बताया, ”हार्दिक ठीक हो रहे हैं और मुंबई इंडियंस ने उन्हें अच्छी तरह से मैनेज किया है. आगे यह कैसे होगा, इस पर हमारी नजर होगी. वह नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं तो यह अच्छा संकेत है. रोहित हैं, इसलिए वह बेहतर जानते हैं कि उन्हें कैसे संभालना है. आप हार्दिक की बात कर रहे हैं और फिलहाल उनका कोई बैकअप नहीं है. शार्दुल और दीपक अच्छे विकल्प हैं, लेकिन उन्हें टी20 में नियमित ऑलराउंड विकल्प साबित करना बाकी है. इसलिए हार्दिक अभी बेस्ट ऑलराउंडर हैं.”

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने पंजाब को हराकर तोड़ा हार का सिलसिला, ऐसे बदल गई Points Table

भारत के कप्तान विराट कोहली को हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच के बाद ईशान किशन से बात करते हुए भी देखा गया था, जो अपने खराब फॉर्म से परेशान दिख रहे थे. आईपीएल सीजन 14 के समाप्त होने में अभी कुछ और सप्ताह बाकी हैं. बोर्ड टीम में संभावित बदलावों पर कॉल लेने से पहले कुछ समय इंतजार करना चाहता है.

उन्होंने कहा, ”चयनकर्ताओं ने हमें एक टीम दी है और वह कागज पर बहुत अच्छी है. खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजरते हैं. विराट को रन नहीं मिल रहे थे, लेकिन उन्होंने लगातार दो अर्धशतक बनाए. तो, हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद इसके बारे में कैसे जाना है. चयनकर्ता उसी के अनुसार निर्णय लेंगे. स्टैंडबाय पर तीन खिलाड़ी हैं और टीम प्रबंधन उसी के अनुसार फैसला करेगा. मैं चयन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता.”

10 अक्टूबर वह समय सीमा है, जिसमें परिवर्तन किए जा सकते हैं. अगले 10-12 दिन खराब फॉर्म से जूझ रहे विश्व कप के लिए जाने वाले खिलाड़ियों के लिए अहम होंगे. सिर्फ श्रेयस अय्यर ही नहीं, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल और कुछ अन्य लोग भी मौका आने पर टी 20 विश्व कप बर्थ पर उतरने का इंतजार कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here