WBBL: जेमिमा रॉड्रिग्ज पहली बार महिला बिग बैश लीग में खेलेंगी, हरमनप्रीत कौर भी मेलबर्न टीम का हिस्सा

0
49

[ad_1]

मेलबर्न. भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और युवा बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) आगामी महिला बिग बैश लीग (WBBL) में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलेंगी. आयोजकों ने बुधवार को यह घोषणा की. 32 वर्ष की हरमनप्रीत पहले सिडनी थंडर्स के लिए खेल चुकी हैं लेकिन 21 वर्ष की जेमिमा का यह लीग में पहला सत्र होगा. शेफाली वर्मा और राधा यादव भी 14 अक्टूबर से शुरू हो रही लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलेंगी.

हरमनप्रीत ने टीम की वेबसाइट पर कहा, ‘महिला बिग बैश लीग में खेलने से मुझे काफी अनुभव मिला है और यह बेहतरीन मंच है. नई टीम के साथ नया सत्र अच्छा रहने की उम्मीद है. मैं अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहूंगी.’ हरमनप्रीत कौर इस बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगी. हरमनप्रीत के अंगूठे की चोट पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई है.

इसे भी पढ़ें, रहाणे-पुजारा ने की विराट कोहली की शिकायत, इंग्लैंड में कप्तानी से नाराज!

जेमिमा ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘मेरा मुख्य लक्ष्य अच्छा क्रिकेट खेलना और उसका मजा लेना होगा. मुझे पता है कि ऐसा करने पर ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूंगी.’ जेमिमा ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज हारने वाली भारतीय टीम में नहीं थी लेकिन हाल ही में ‘द हंड्रेड ’ सीरीज में उन्होंने नार्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करके सात मैचों में 249 रन बनाए.

रेनेगेड्स के कोच साइमन हेलमोट ने कहा, ‘जेमिमा काफी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं जो 21 वर्ष की उम्र में दुनिया में अपनी पहचान बना चुकी हैं. ब्रिटेन में ‘द हंड्रेड’ सीरीज में उसने शानदार प्रदर्शन किया. वह हर मैदान पर तेजी से रन बना सकती है.’ उन्होंने कहा, ‘हरमनप्रीत का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने आप सब कुछ कहता है. वह मैच विनर हैं और पलक झपकते ही मैच का पासा पलट सकती हैं. उनका अनुभव और नेतृत्व क्षमता काफी काम आएंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here