विराट कोहली के बचाव में उतरा बीसीसीआई, ड्रेसिंग रूम विवाद पर चुप्पी तोड़ी

0
81

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने उन मीडिया रिपोर्ट्स से नाराजगी जताई है जिसमें कहा गया कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने विराट कोहली (Virat Kohli) की शिकायत बीसीसीसीआई सचिव जय शाह से की थी. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कोहली की शिकायत वाली रिपोर्ट्स को निराधार बताया है. इसके साथ ही धूमल ने एक बार फिर दोहराया कि कोहली की टी20 टीम कप्तानी छोड़ने में बीसीसीआई की कोई भूमिका नहीं थी और यह विराट का अपना फैसला था.

विराट ने 16 सितंबर को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद एक रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली चयनकर्ताओं के पास गए थे और उन्होंने रोहित को उपकप्तान के पद से हटाने के लिए कहा था. एक दिन पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारत के दो वरिष्ठ क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने शाह से कोहली के बारे में शिकायत की थी.

इन रिपोर्ट्स पर धूमल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, “मीडिया को इस बकवास को लिखना बंद कर देना चाहिए. बता दें कि किसी भी भारतीय क्रिकेटर ने बीसीसीआई से लिखित या मौखिक शिकायत नहीं की है. बीसीसीआई हर झूठी रिपोर्ट का जवाब नहीं दे सकता. हमने कुछ रिपोर्ट्स देखी जिसमें कहा गया था कि भारत की विश्व कप टीम में बदलाव होंगे. ये किसने कहा?

धूमल ने विराट के कप्तानी छोड़ने पर कहा, “मीडिया ने मुझसे पूछा कि क्या बीसीसीआई ने फैसला लिया है और मैंने नहीं कहा, क्योंकि यह सच था. बीसीसीआई ने कोई निर्णय नहीं लिया था या इस पर चर्चा भी नहीं की थी. विराट ने अपना फैसला खुद लिया और बीसीसीआई को बता दिया और वह उनका कॉल था. आज मीडिया कह रहा है कि खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से शिकायत की है. इसलिए, बोर्ड की ओर से मैं आपको बता सकता हूं कि कोई शिकायत नहीं आई है.”

IPL 2021: विराट कोहली लगातार 2 जीत से बेहद खुश, राजस्थान को हराने पर दिया बड़ा बयान

धूमल ने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि मीडिया का एक वर्ग भारतीय टीम के बारे में लगभग सब कुछ जानता है. लेकिन उसे विराट के इस्तीफे से पहले 24 घंटे पहले तक इस बात का अंदाजा तक नहीं था. धूमल ने आगे कहा कि इस तरह की रिपोर्टिंग किसी भी चीज से ज्यादा भारतीय क्रिकेट को नुकसान पहुंचाती है.

बैंगलोर से हार के बाद राजस्थान का ‘खेल खत्म’, जानिए अंक तालिका में क्या बड़ा बदलाव हुआ?

दरअसल न्यू इंडियन एक्सप्रेस की कल छपी रिपोर्ट के मुताबिक, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली के ड्रेसिंग रूम में बर्ताव के बाद जय शाह से बात की थी. उन्होंने जय शाह से विराट की कप्तानी को लेकर बात की थी. इसके अलावा एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि अश्विन ने भी विराट की शिकायत बोर्ड सचिव से की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here