IND W vs AUS W : स्मृति मंधाना की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, बारिश के कारण पहले दिन जल्दी खेल खत्म

0
91

[ad_1]

नई दिल्ली. ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन की पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र डे-नाइट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को एक विकेट पर 132 रन बनाए. क्वींसलैंड के कैरारा ओवल मैदान पर जारी इस टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश और खराब मौसम के कारण कुल 44.1 ओवर का ही खेल हो पाया.

ऑफ साइड पर कुछ शानदार शॉट लगाने वाली मंधाना ने 144 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 80 रन बना लिए हैं. उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के साथ 93 रन की साझेदारी की. शेफाली ने 64 गेंद में 31 रन बनाए. दूसरे सत्र का अधिकांश खेल बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन इस सत्र में मंधाना 16 रन और जोड़कर 78 रन के अपने पिछले निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ने में सफल रहीं.

इसे भी पढ़ें, महिला टेस्ट मैच और सफेद ड्रेस: पीरियड्स के दौरान कैसे मैनेज करती हैं क्रिकेटर

मंधाना ने ताहलिया मैकग्रा पर डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़ा और फिर इसी गेंदबाज पर मिड विकेट के ऊपर से चौका भी मारा. स्टंप्स के समय पूनम राउत (57 गेंद में 16 रन) मंधाना का साथ निभा रही थीं, दोनों दूसरे विकेट के लिए 39 रन की अटूट साझेदारी कर चुकी हैं. हालांकि तीसरे दिन का सत्र पूरी तरह बारिश से धुल गया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने हरी भरी पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया लेकिन मंधाना ने उसे गलत साबित कर दिखाया. असल में शेफाली और मंधाना ने अपने पारंपरिक खेल के विपरीत बल्लेबाजी करके आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को चकमा दे दिया. आम तौर पर आक्रामक खेलने वाली शेफाली ने मंधाना के सहायक की भूमिका निभाई.

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रही डार्सी ब्राउन की गेंदों पर मंधाना ने कई चौके लगाए. मैकग्रा को कवर ड्राइव लगाकर मंधाना ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं शेफाली ने अपनी पारी में चार चौके जड़े। उन्हें दो बार जीवनदान भी मिले. पहले स्लिप में मैग लेनिंग ने उनका कैच छोड़ा जबकि बाद में अन्नाबेल सदरलैंड ने मिडआन पर कैच टपकाया. आखिर में मैकग्रा ने बायें हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनू की गेंद पर मिडऑफ में कैच पकड़कर उन्हें पैवेलियन भेजा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here