IPL 2021: विराट कोहली लगातार 2 जीत से बेहद खुश, राजस्थान को हराने पर दिया बड़ा बयान

0
47

[ad_1]

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में धमाकेदार जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया. विराट ने कहा कि लगातार दो मैचों में गेंदबाजी में वापसी करना टीम के लिये अच्छा संकेत है. आरसीबी ने रॉयल्स को अंतिम नौ ओवर में केवल 49 रन बनाने दिये और इस बीच आठ विकेट लिये. रॉयल्स नौ विकेट पर 149 रन ही बना पाया. आरसीबी ने 17.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने लगातार दो मैचों में गेंदबाजी में शानदार वापसी की जो कि अच्छा संकेत हैं. हम जानते हैं कि यदि गेंदबाजी करते समय धैर्य बनाये रखते हैं तो आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. दोनों मैचों में विरोधी टीम ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 56 रन बनाये लेकिन दोनों मैचों में हमने विकेट लेकर विरोधी टीम को मजबूत स्कोर नहीं बनाने दिया.’’ आरसीबी के गेंदबाजों ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया था और उसकी टीम को 111 रन पर आउट करके अपनी टीम को 54 रन से जीत दिलायी थी.

कोहली ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि हमारे पास जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है, अगर हम विकेट लेते हैं तो विकल्प खुल जाएंगे. जब आप दो अंक की तलाश में रहते हो तो बल्लेबाज के तौर पर बहुत अधिक जोखिम नहीं ले सकते हो इसलिए हमने बल्लेबाजों की गलतियों पर ध्यान दिया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये दो चीजें अच्छी रही. बीच के ओवरों की अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बेहतर शुरुआत. मैंने और देवदत्त पडिक्कल ने अच्छी शुरुआत दी ताकि मैक्सवेल, श्रीकर भरत और डिविलियर्स इसका फायदा उठा सकें.’’

रॉयल्स के कप्तान सैमसन ने कहा कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी शुरुआत अच्छी रही लेकिन हम इसका फायदा नहीं उठा पाये. मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अधिक आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करनी होगी. हमारे बल्लेबाजों ने गलत टाइमिंग से शॉट खेलकर विकेट गंवाये.’’ युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here