IPL 2021: KKR की फिरकी में भी फंसेगा PBKS? केएल राहुल के लिए अब ‘करो या मरो’

0
33

[ad_1]

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) के बीच शुक्रवार को होने वाले IPL 2021 के मैच में नजरें वेंकटेश अय्यर की शानदार बल्लेबाजी और रवि बिश्नोई की बेहतरीन गेंदबाजी के मुकाबले पर भी रहेंगी . कोलकाता के ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश ने अनुशासित तेज गेंदबाजी के सामने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है . वहीं बिश्नोई की कलाई की स्पिन ने पिछले दो सत्र में नामी गिरामी बल्लेबाजों को भी परेशान किया है . के एल राहुल की पंजाब टीम के लिये प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के मकसद से यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा . राहुल ने मुंबई इंडियंस के हाथों मिली हार के बाद स्वीकार किया कि दबाव में उनकी टीम अच्छा नहीं खेल पा रही और उन्हें प्रदर्शन में सुधार करना होगा .

मिडिल ऑर्डर के खराब फॉर्म का भी असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा है . राहुल (422 रन ) और मयंक अग्रवाल ( 332 ) को छोड़कर कोई बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका है . क्रिस गेल ने 10 मैचों में सिर्फ 193 रन बनाये हैं . वहीं निकोलस पूरन दस मैचों में 70 रन ही बना सके हैं .भारतीय खिलाड़ियों में एम शाहरूख खान और दीपक हुड्डा मौकों का फायदा नहीं उठा सके हैं . बल्लेबाजों की नाकामी के बीच सुनील नारायण और वरूण चक्रवर्ती जैसे धुरंधर स्पिनरों का धीमी पिच पर सामना करना और कठिन होगा . इन दोनों के आठ ओवर मैच की दशा और दिशा तय कर सकते हैं . वहीं पंजाब के लिये बिश्नोई ( नौ विकेट ) को छोड़कर कोई गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका . मोहम्मद शमी ने 14 और अर्शदीप सिंह ने 13 विकेट जरूर लिये लेकिन दोनों महंगे साबित हुए हैं .

वेंकटेश ने किया है प्रभावित
केकेआर के लिये वेंकटेश 144 प्लस के स्ट्राइक रेट से 126 रन बना चुके हैं . अगर वह शमी और अर्शदीप का पहला स्पैल खेल जाते हैं तो यह देखना रोचक होगा कि वह बिश्नोई और हरप्रीत बरार का सामना कैसे करते हैं .केकेआर ने नीतीश राणा को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजकर भी सही फैसला लिया है चूंकि वह स्पिन को कप्तान ऑयन मॉर्गन से बेहतर खेलते हैं . दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली जीत में उन्हें इस फैसले का फायदा भी मिला .

कोलकाता नाइट राइडर्स: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, पवन नेगी, एम प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर , शिवम दुबे, टिम साउथी, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैकसन और टिम सिफर्ट.

IPL 2021: सहवाग ने मॉर्गन को दिलाई WC 2019 की याद, बोले- बड़े आए सराहना नहीं करने वाले

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे , प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here