IPL 2021 Points Table: बैंगलोर से हार के बाद राजस्थान का ‘खेल खत्म’, जानिए अंक तालिका में क्या बड़ा बदलाव हुआ?

0
57

[ad_1]

नई दिल्ली. IPL 2021 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने एकतरफा अंदाज में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से हरा दिया. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए. बैंगलोर ने ये लक्ष्य महज 17.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बैंगलोर की जीत में ग्लेन मैक्सवेल ने 30 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए. श्रीकर भरत ने 44 रनों की पारी खेली. इसके अलावा बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल ने 3 और युजवेंद्र चहल-शाहबाज अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए. बता दें बैंगलोर की इस जीत के बाद आईपीएल की अंक तालिका (IPL 2021 Points Table) में बड़ा बदलाव हुआ है.

IPL 2021 Points Table में पहली दो पोजिशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. चेन्नई और दिल्ली के 16-16 अंक हैं. चेन्नई पहले और दिल्ली दूसरे नंबर पर है. वहीं बैंगलोर ने 11 मैच में 7वीं जीत दर्ज कर अपना नेट रनरेट सुधार लिया है. केकेआर से करारी हार के बाद बैंगलोर का नेट रनरेट काफी गिर गया था लेकिन अब उसके 14 अंक हैं. बैंगलोर का नेट रनरेट अब -0.200 है. यही नहीं इस जीत के बाद उसने अपनी सबसे करीबी प्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स से 4 अंकों की दूरी बना ली है.

IPL अंक तालिका में बैंगलोर तीसरे नंबर पर, नेट रनरेट बेहतर हुआ

राजस्थान रॉयल्स का ‘खेल खत्म’
राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो बैंगलोर से मिली हार ने उसकी प्लेऑफ की उम्मीदों को करारा झटका दिया है. राजस्थान के अब 11 मैचों में महज 8 ही अंक हैं. और उसका नेट रनरेट भी गिरकर -0.468 हो गया है. अब इस टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे हुए तीनों मैच बहुत बड़े अंतरों से जीतने होंगे. टीम की फॉर्म देखकर ऐसा होना नामुमकिन सा लगता है.

IPL 2021: हर्षल पटेल ने RCB की ओर से बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया, अब धोनी का चहेता खिलाड़ी निशाने पर

वैसे प्लेऑफ की रेस अब और रोमांचक हो गई है. लड़ाई चौथे नंबर के लिए है जिसमें कोलकाता-मुंबई के बीच कड़ी टक्कर है और अभी पंजाब, राजस्थान को भी इससे बाहर नहीं रखा जा सकता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here