RCB vs RR Highlights: चहल-मैक्सवेल ने दिलाई आरसीबी को धमाकेदार जीत, विराट सेना ने रॉयल्स को हराया

0
98

[ad_1]

नई दिल्ली. युजवेंद्र चहल और ग्लेन मैक्सवेल के दम पर आईपीएल के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया. आरसीबी के सामने 150 रन का लक्ष्य था और उसने 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. मैक्सवेल ने 30 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाये. उन्होंने श्रीकर भरत (35 गेंदों पर 44 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिये 69 रन की साझेदारी की. आरसीबी की यह 11 मैचों में सातवीं जीत है जिससे उसके 14 अंक हो गये हैं. वह तीसरे स्थान पर बना हुआ है. रॉयल्स को 11वें मैच में सातवीं हार का सामना करना पड़ा. वह आठ अंक साथ सातवें स्थान पर है और उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल हो गयी है.

कोहली-पडिक्कल ने आरसीबी को दिलाई शानदार शुरुआत
कप्तान विराट कोहली (20 गेंदों पर 25) और देवदत्त पडिक्कल (17 गेंदों पर 22) ने शुरू में चौकों की झड़ी लगा दी, लेकिन ये दोनों अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये. कोहली ने अपने चारों चौके पहले दो ओवर में लगा दिये थे. वह सातवें ओवर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे लेकिन आखिरी 10 गेंदों पर केवल सात रन बना पाये. पडिक्कल आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे. वह जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाये. मुस्ताफिजुर रहमान (20 रन देकर दो) ने उन्हें बोल्ड किया. पडिक्कल ने चार चौके लगाये. लक्ष्य छोटा था और इसलिए भरत और मैक्सवेल ने सहजता से बल्लेबाजी की.

भरत ने 13वें ओवर में क्रिस मॉरिस पर डीप स्क्वायर लेग पर पारी का पहला छक्का लगाकर स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया, लेकिन वह अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये और फाइन लेग पर आसान कैच देकर पवेलियन लौटे. मैक्सवेल ने मॉरिस पर पहले छक्का और फिर तीन चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि एबी डिविलियर्स (नाबाद चार) ने विजयी चौका लगाय. मॉरिस महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 50 रन दिये.

राजस्थान अच्छी शुरुआत के बाद फिसला
पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 11 ओवर में 100 रन बना दिये थे लेकिन अंतिम नौ ओवरों में वह केवल 49 रन ही बना सका और इस बीच उसने आठ विकेट गंवाये और उसकी टीम आखिर में नौ विकेट पर 149 रन तक ही पहुंच पायी. इविन लुईस (37 गेंदों पर 58 रन, पांच चौके, तीन छक्के) और यशस्वी जायसवाल (22 गेंदों पर 31 रन) ने पहले विकेट के लिये 77 रन जोड़कर रॉयल्स को अच्छी शुरुआत दिलायी थी.

IPL 2021: विराट कोहली लगातार 2 जीत से बेहद खुश, राजस्थान को हराने पर दिया बड़ा बयान

कप्तान संजू सैमसन (19) ने 11वें ओवर में गेंद थामने वाले लेग स्पिनर चहल पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर तिहरे अंक में पहुंचाया, लेकिन आरसीबी ने इसके बाद विकेटों का पतझड़ लगाकर शानदार वापसी की. जार्ज गार्टन ने अपने अगले स्पैल में लुईस को गेंद हवा में लहराने के लिये मजबूर किया जबकि चहल ने महिपाल लोमरोर (तीन) को आते ही पवेलियन भेजा.

बैंगलोर से हार के बाद राजस्थान का ‘खेल खत्म’, जानिए अंक तालिका में क्या बड़ा बदलाव हुआ?

बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने अपने पहले ओवर में ही सैमसन और राहुल तेवतिया (दो) को पवेलियन भेजकर रॉयल्स की परेशानी बढ़ा दी. चहल ने लियाम लिविंगस्टोन (छह) को नहीं चलने दिया. चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर दो जबकि शाहबाज ने दो ओवर में 10 रन देकर दो विकेट लिये. पिछले मैच में हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल (34 रन देकर तीन) आखिरी ओवर में फिर से यह कमाल दिखाने के करीब पहुंचे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here