ऋचा घोष को 18वें बर्थडे पर मिला जबरदस्त गिफ्ट, WBBL टीम ने किया करार

0
68

[ad_1]

नई दिल्ली. युवा विकेटकीपर ऋचा घोष (Richa Ghosh) आगामी महिला बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) से जुड़ने वाली सातवीं भारतीय क्रिकेटर बन गई जिन्होंने होबार्ट हरीकेंस के साथ करार किया. 18 साल की ऋचा घोष का यह लीग में पहला सीजन होगा. इससे पहले स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और दीप्ति शर्मा ( सिडनी थंडर्स ), शेफाली वर्मा और राधा यादव ( सिडनी सिक्सर्स ), जेमिमा रौद्रिगेज और हरमनप्रीत कौर (मेलबर्न रेनेगाडेस) भी 2021 सीजन के लिये इस ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग से करार कर चुकी हैं.

इस सप्ताह अपना 18वां जन्मदिन मनाने वाली घोष ने पिछले साल त्रिकोणीय महिला टी20 सीरीज के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उनका टी20 में स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर है. उन्होंने टीम की वेबसाइट पर कहा, ‘‘मैं डब्ल्यूबीबीएल में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं. मैं हरीकेंस को इस मौके के लिये धन्यवाद देना चाहती हूं और अपने नये साथी खिलाड़ियों से मिलने का इंतजार कर रही हूं.’’ घोष को लिजेले लिली की जगह शामिल किया गया है जिन्होंने लगातार खेलने, बबल और पृथकवास के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक ले लिया है.

ऋचा घोष ने भारत की तरफ से नौ टी20 और तीन वनडे मैचों में हिस्सा लिया है. उनके नाम वनडे में 126 और टी20 में 76 रन दर्ज है. पिछले महीने ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था.

मंधाना ने ली हीथर नाइट की जगह
25 साल की मंधाना इससे पहले डब्ल्यूबीबीएल में होबार्ट हरिकेंस और ब्रिसबेन हीट की ओर से खेल चुकी हैं. भारतीय खिलाड़ी हीथर नाइट की जगह लेंगी, जिन्होंने पिछले साल टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. नाइट ने डब्ल्यूबीबीएल (WBBL) के पिछले सीजन में 446 रन बनाने के साथ साथ 10 विकेट भी चटकाए थे. वह सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं.

मंधाना ने हाल ही में खत्म हुई द हंड्रेड लीग में भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था. उन्होंने सदर्न ब्रेव टीम की तरफ से खेलते हुए 7 मैच में 167 रन बनाए थे. उन्होंने लीग में 2 अर्धशतक लगाए थे. स्मृति ने 81 टी20 में 121 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1901 रन बनाए हैं. उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here