लांस क्लूजनर ने बांधे तालिबान की तारीफों के पुल, कहा- वो हमारे साथ खड़े हैं

0
71

[ad_1]

नई दिल्ली. पिछले कुछ हफ्ते अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद मुश्किल रहे हैं. जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया है तभी से वहां कि क्रिकेट टीम का भविष्य अधर में दिखाी दे रहा है. हालांकि अफगानिस्तान के हेड कोच लांस क्लूजनर (Lance Klusener) ने तालिबान (Taliban) की तारीफ करते हुए कहा है कि वो क्रिकेट टीम को समर्थन दे रहे हैं और पूरी तरह टीम के साथ खड़े हैं. लांस क्लूजनर ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिहाज से ये अफगानी टीम के लिए बहुत ही अच्छी खबर है.

लांस क्लूजनर ने एएफपी से बातचीत में कहा, ‘तालिबान क्रिकेट का समर्थन और उसका प्रसार कर रहा है. वो हमारी टीम से बहुत खुश हैं और वो चाहते हैं कि हम आगे बढ़ें. ये अफगानिस्तान के लिए बड़े बदलाव की तरह है. इसे अपने पांव पर खड़ा होने में थोड़ा समय लगेगा.’ बता दें टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अब तालिबान के झंडे के तले खेलेगी लेकिन आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में इसकी इजाजत देने से इनकार कर रहा है. हालांकि लांस क्लूजनर को पूरी उम्मीद है कि अफगानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलती दिखेगी.

अफगानी टीम को नहीं मिला यूएई का वीजा
बता दें अफगानिस्तान की टीम को अबतक यूएई का वीजा नहीं मिला है. क्लूजनर ने बताया कि वो अपनी टीम के साथ एक महीने पहले ही यूएई में कैंप लगाना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है. क्लूजनर ने हालांकि इस बात पर खुशी जताई कि टीम के अहम खिलाड़ी टी20 लीग खेल रहे हैं और इससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारी होगी.

बता दें अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहद मजबूत टीम चुनी है. टीम में मोहम्मद शहजाद की वापसी हुई है. हालांकि टीम का ऐलान होते ही टी20 कप्तान राशिद खान ने पद छोड़ दिया था. अब मोहम्मद नबी को एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान सौंपी गई है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम– राशिद खान, रहमनुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, उस्मान घानी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जन्नत, गुलबदीन नईब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जादरान, शपूर जादरान और कायस अहमद

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here