IND W vs AUS W : स्मृति मंधाना के रिकॉर्ड शतक के बाद बारिश ने खेल फिर किया खराब, भारत के 5 विकेट गिरे

0
71

[ad_1]

नई दिल्ली. ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक महिला डे-नाइट टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा. बारिश और खराब मौसम ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी खलल डाला और खेल जल्दी खत्म करना पड़ा. डिनर ब्रेक के बाद बिजली गरजने से खिलाड़ियों को मैदान छोड़कर जाना पड़ा, तब तक भारत ने 101.5 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 276 रन बना लिए थे. खराब मौसम के कारण एक सत्र से ज्यादा समय का खेल खराब हो गया. बिजली गरजने के साथ बारिश भी हुई जिससे आउटफील्ड गीली हो गई.

25 साल की मंधाना डे-नाइट टेस्ट में शतक जमाने वालीं पहली भारतीय महिला बन गईं. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पारंपरिक स्वरूप में तिहरे अंक तक पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गईं. मंधाना ने 216 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाए. उन्होंने पूनम राउत के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े जो ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड है. इससे पहले उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट की साझेदारी में 93 रन बनाए थे.

कैरारा ओवल की शानदार निकासी व्यवस्था के बावजूद खेल शुरू नहीं हो सका क्योंकि आउटफील्ड को सूखने के लिए कुछ घंटों से ज्यादा समय की जरूरत थी. यहां तक कि मैदानकर्मियों ने सुपर-सॉपर भी लगाए. अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार शाम को साढ़े आठ बजे मैदान का निरीक्षण किया और दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया. गुरूवार को शुरुआती दिन के खेल के दौरान भी खेल जल्दी खत्म करना पड़ा था. स्टंप्स के समय दीप्ति शर्मा 12 रन बनाकर खेल रही थीं जबकि तानिया भाटिया ने अभी खाता नहीं खोला है.

इसे भी पढ़ें, मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़कर तोड़े कई रिकॉर्ड, जाफर ने बताया-ऑफ साइड की देवी

खेल रोके जाने के बाद पिच पर कवर लगा दिया गया और खिलाड़ी भी मैदान से चली गईं, अब मैच के अंतिम दो दिनों में प्रत्येक दिन 108 ओवर फेंके जाएंगे. भारत ने दूसरे सेशन में दो विकेट गंवाए जिसमें कप्तान मिताली राज (30) और पदार्पण कर रहीं यास्तिका भाटिया (19) के विकेट शामिल थे. मिताली लंबी पारी खेलने के लिए अच्छी फॉर्म में दिख रही थीं लेकिन वह कुछ खूबसूरत शॉट लगाने के बाद रन आउट हो गईं.

इससे पहले ओपनर मंधाना ने पहला टेस्ट शतक लगाने के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जबकि उनकी इस पारी की मदद से भारत ने दूसरे दिन पहले सत्र में तीन विकेट पर 231 रन बना लिए थे. डिनर ब्रेक के समय भारत की स्थिति काफी मजबूत थी जिसने एक विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया था. उन्होंने एलिसे पैरी को 52वें ओवर में पुल शॉट लगाकर अपना शतक पूरा किया. मंधाना अपने कल के स्कोर 80 रन पर ही आउट हो जातीं लेकिन दूसरे ओवर में पैरी की गेंद नोबॉल रही. रिप्ले ने दिखाया कि कैच भी स्पष्ट नहीं था. आखिरकार ऐश गार्डनर की गेंद पर वह शॉर्ट मिडऑफ में कैच देकर लौटीं. राउत विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुईं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here