IPL 2021: हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने बोला झूठ? जयवर्धने का बड़ा खुलासा

0
57

[ad_1]

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने शुक्रवार को कहा कि टीम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को IPL 2021 में गेंदबाजी करने को बाध्य के लिये जल्दबाजी में नहीं है क्योंकि अगर ऐसा किया गया तो उसे परेशानी हो सकती है जिससे आगामी टी20 विश्व कप में उसके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है. आईपीएल के दूसरे चरण के पहले दो मैचों में नहीं खेलने के बाद मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को अगले मैचों में केवल बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाया. इससे भारत के लिये चुनी गयी टी20 विश्व कप टीम में उनके चयन पर सवाल उठाये जाने लगे और मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि हार्दिक 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने के लिये पूरी तरह से फिट हैं.

हालांकि जयवर्धने को ऐसा नहीं लगता और उन्होंने कहा कि मुंबई की फ्रेंचाइजी हार्दिक के संबंध में भारतीय टीम के ‘थिंक टैंक’ के साथ लगातार संपर्क में हैं. उन्होंने शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मैच से पूर्व वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा, ‘उसने (हार्दिक) लंबे समय से गेंदबाजी नहीं की है, इसलिये हम हार्दिक के लिये सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं. हम हार्दिक के मामले में भारतीय टीम प्रबंधन से लगातार संपर्क में हैं. ‘ महेला जयवर्धने का ये बयान इस ओर इशारा करता है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने कहीं ना कहीं हार्दिक पंड्या को लेकर पूरी बात नहीं बताई है.

टी20 वर्ल्ड कप में जूझ सकते हैं हार्दिक
महेला जयवर्धने ने कहा, ‘वह आईपीएल में गेंदबाजी करेगा या नहीं, हम हर दिन के आधार पर इसका फैसला करेंगे. मुझे इस समय लगता है कि अगर हम उसे गेंदबाजी करने के लिये ज्यादा जोर देंगे तो वह शायद जूझ सकता है. ‘ हार्दिक ने 2019 में पीठ की सर्जरी से वापसी के बाद उतनी गेंदबाजी नहीं की है जितनी वह किया करते थे. हालांकि मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के दौरान उन्होंने नियमित रूप से गेंदबाजी की थी. लेकिन उन्होंने भारत में आईपीएल के पहले चरण में गेंदबाजी नहीं की और संयुक्त अरब अमीरात चरण में भी गेंदबाजी में उनका इस्तेमाल नहीं किया गया.

IPL 2021: रोहित शर्मा को मिलेगी ऋषभ पंत से चुनौती, दिल्ली से हार मुंबई को कर देगी ‘बाहर’

मुंबई का दूसरा चरण काफी खराब रहा है जिसमें टीम ने चार में से केवल एक मैच जीता है. गत चैम्पियन टीम अभी शीर्ष चार से बाहर है और 11 मैचों में 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.जयवर्धने ने कहा, ‘यह मैच जीतना काफी अहम था. हम अब उतने ही उत्साहित हैं जितने टूर्नामेंट के शुरू होने के समय पर थे. हमने पिछले मैच में काफी अच्छी चीजें कीं लेकिन अब भी काफी सुधार की जरूरत है. ‘उन्होंने कहा, ‘हमें टॉप चार में जगह बनाने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा. ‘

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here