The Ashes: टिम पेन बोले-इंग्लैंड के जिस खिलाड़ी को नहीं आना तो वो ना आए, जबर्दस्ती कौन कर रहा है?

0
47

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि अगर पारंपरिक विरोधी इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने कोविड-19 पाबंदियों के कारण एशेज (The Ashes 2021-22 के लिये दौरा करने से इनकार कर दिया, तब भी दोनों देशों के बीच यह टेस्ट सीरीज आयोजित की जायेगी. एशेज को लेकर काफी अटकलें लगायी जा रही हैं क्योंकि इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में सख्त कोविड-19 पाबंदियों के बीच परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा करने पर चिंता व्यक्त की हैं जिसमें टेस्ट कप्तान जो रूट भी शामिल हैं और यहां तक कि कुछ तो दौरे से हटने पर भी विचार कर रहे हैं.लेकिन पेन ने ‘सेन होबार्ट’ से कहा, ‘एशेज आयोजित की जायेगी. पहला टेस्ट आठ दिसंबर से शुरू होगा – भले ही जो (रूट) यहां आये या नहीं. ‘

टिम पेन ने कहा, ‘वे सभी आना चाहते हैं, इसमें कोई शक नहीं है. वे खुद को सर्वश्रेष्ठ संभावित परिस्थितियों में लाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन आखिर में हम सब भी ऐसा ही कर रहे हैं. ‘
इससे पहले रूट और इंग्लैंड की टीम के अन्य सदस्यों ने दौरे पर संशय व्यक्त किया था जिसमें उन्होंने कड़ी पाबंदियों में रहने की संभावना के बीच ‘बायो-बबल की थकान’ का हवाला दिया था.

जिसे नहीं आना वो ना आए-पेन
पेन ने कहा, ‘इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पास विकल्प है कि वे यहां आने के लिये फ्लाइट में बैठना चाहते हैं या नहीं. ‘ उन्होंने कहा, ‘कोई भी किसी भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों को यहां आने के लिये बाध्य नहीं कर रहा है. हम जिस दुनिया में रहते हैं, यह उसकी खूबसूरती है कि आपके पास विकल्प होता है. अगर आप नहीं आना चाहते तो मत आओ. ‘ पेन ने साथ ही इंग्लैंड के पूर्व स्टार केविन पीटरसन से कहा कि खिलाड़ियों को अपना फैसला खुद करने दें कि वे एशेज में खेलना चाहते हैं या नहीं.

उन्होंने कहा, ‘वह (पीटरसन) हर चीज का विशेषज्ञ है, इसमें कोई शक नहीं है. ‘पेन ने कहा, ‘केव, इस पर फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दीजिये, उन्हें बोलने दीजिये. हमने एक भी इंग्लैंड के खिलाड़ी को यह कहते हुए नहीं सुना कि वे नहीं आ रहे हैं. ‘ पीटरसन ने हाल में ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया के पृथकवास नियमों की आलोचना की थी और कहा था कि खिलाड़ी बायो-बबल में रहकर थक गये हैं और साथ ही उन्होंने एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया में इन ‘पृथकवास के नियमों’ को हटाने की बात भी की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here