IPL 2021: कप्‍तान एमएस धोनी आज लगाएंगे राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ ‘दोहरा शतक’

0
43

[ad_1]

नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) करियर में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब हैं. शनिवार को आईपीएल 2021 के 47वें मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) की टीम आमने सामने होगी. धोनी आईपीएल में 200वीं बार किसी टीम की अगुआई करने मैदान पर उतरेंगे. धोनी तीन आईपीएल खिताब के साथ इस लीग के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक हैं.
यहां तक कि आईपीएल 2021 में भी धोनी की सीएसके प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. शनिवार को जब चेन्‍नई के कप्‍तान धोनी मैदान पर उतरेंगे तो वो एक नया इतिहास रच देंगे. आईपीएल में किसी एक फ्रेंचाइजी के बतौर कप्‍तान धोनी का यह 200वां मैच होगा.

धोनी की जीत का प्रतिशत सबसे ज्‍यादा

बतौर सीएसके कप्‍तान के रूप में धोनी ने 199 मैचों में टीम को 119 में जीत दिलाई और 79 में हार का सामना करना पड़ा. जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया. आईपीएल में धोनी की जीत का प्रतिशत (बतौर कप्‍तान कम से कम 50 मैच) सबसे ज्‍यादा 66.10 प्रतिशत है. धोनी के बाद इस लिस्‍ट में 59.52 प्रतिशत के साथ मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर है.

RR vs CSK Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

IPL 2021: आकाश ने मॉर्गन को कप्तानी से हटाने की दी सलाह, बताया- किसे सौंपी जाए KKR की कमान

धोनी 2008 में पहले सीजन से ही चेन्‍नई के कप्‍तान बने हुए हैं. जब सट्टेबाजी के कारण सीएसके को दो साल के लिए बैन कर दिया गया था, तो उस समय धोनी पुणे सुपरजायंट का हिस्‍सा बने थे. पहले धोनी को पुणे का कप्‍तान बनाया गया था, मगर इसके बाद उन्‍होंने स्‍टीव स्मिथ को कप्‍तानी सौंप दी थी. 2018 में सीएसके कप्‍तान के रूप में वापसी करते हुए धोनी ने तीसरी बार खिताब जीता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here