IPL 2021: 357 छक्के लगाने वाले दिग्गज ने बीच में छोड़ी लीग, अब गावस्कर-पीटरसन ने लगाई टीम की क्लास

0
70

[ad_1]

नई दिल्ली. क्रिस गेल (Chris Galyle) यकीनन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में अब तक के सबसे महान खिलाड़ी हैं. हालांकि 2 दिन पहले गेल ने टी20 विश्व कप के लिए खुद को तरोताजा रखने के इरादे से लीग को छोड़ दिया था. अगले साल आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन होना है. गेल 42 साल के हो गए हैं. ऐसे में वो नीलामी में हिस्सा लेंगे या कोई टीम इस दिग्गज पर बोली लगाएगी यह देखने वाली बात होगी. हालांकि, जिस तरह से आईपीएल 2021 (IPL 2021) से उनकी विदाई हुई है. इससे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) नाराज हैं. दोनों ने गेल के बीच में ही लीग छोड़ने के फैसले के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को जिम्मेदार ठहराया है.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, पीटरसन ने बताया कि गेल को उनके जन्मदिन पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यूएई लेग के पहले मैच के लिए टीम से बाहर रखा गया था. उन्होंने कहा कि गेल के साथ अच्छा बर्ताव नहीं हुआ. गेल को यह महसूस हो गया था कि पंजाब किंग्स उनसे छुटकारा पाना चाह रही है. जन्मदिन के मौके पर भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. अगर वो खुश नहीं हैं, वो 42 साल के हैं, फिर उन्हें वो करने का अधिकार है, जो वो चाहते हैं.

क्रिस गेल गेंम चेंजर हैं: गावस्कर
इस बीच, गावस्कर ने महसूस किया कि उम्र के बावजूद गेल अभी भी गेम चेंजर हैं, जो कुछ ही समय में खेल की गति को बदल सकते हैं और पंजाब को उनकी गैरमौजूदगी का नुकसान उठाना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि गेल जैसा गेम-चेंजर, अगर टीम में नहीं रहता है तो यकीकन यह बड़ा नुकसान है. मुझे लगता है कि वह टीम के अंदर और बाहर है. मुझे नहीं पता कि इसके पीछे टीम की क्या सोच है. यह बात सही है कि वो 40 साल से ऊपर के हो गए हैं, ऐसे में उनसे यह अपेक्षा रखना की वो हर बार टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे यह बेमानी होगा. लेकिन वो गेंम चेंजर हैं.

IPL 2021: टीम इंडिया को मिल गया भविष्य का ऑलराउंडर! गावस्कर ने बताया नाम

IPL 2021: केएल राहुल पर तीसरे अंपायर ने दिया विवादित फैसला , KKR के साथ ‘बेईमानी’ हो गई?

गेल ने 2 दिन पहले आईपीएल छोड़ दिया था
गेल के गुरुवार की रात आईपीएल छोड़ने के फैसले ने प्रशंसकों को हैरान कर दिया था. तब फ्रेंचाइज़ी द्वारा जारी एक बयान में उन्होंने कहा था कि पिछले कुछ महीनों में, मैं वेस्टइंडीज, CPL और उसके बाद आईपीएल के बायो-बबल का हिस्सा रहा हूं. मैं टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की मदद करना चाहता हूं. इसलिए खुद को मानसिक रूप से तरोताजा करना चाहता हूं. इसलिए मैंने बायो-बबल से बाहर आने का फैसला लिया. मेरी इच्छाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं.

गेल ने आईपीएल 2021 के 10 मैच में 21.44 के औसत से 193 रन बनाए थे. वो इस सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here