MI vs DC: ईशान किशन के बाद क्या सूर्यकुमार भी बाहर होंगे?, जानिए कैसा होगा मुंबई का प्लेइंग-11

0
40

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPLL 2021) में आज यानी शनिवार को 2 मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के पहले मैच में पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रनर अप दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) से होगा. मुंबई 11 मैच में से 5 जीतकर प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे दिल्ली को हर हाल में हराना होगा. दूसरी तरफ, दिल्ली 11 में से 8 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. टीम फिलहाल, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स के 11 मैच में 16 अंक हैं. ऐसे में मुंबई के लिए चुनौती आसान नहीं होगी.

मुंबई इंडियंस के मध्य क्रम के बल्लेबाजों का आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. खास तौर पर ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इसी वजह से पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ पिछले मैच में ईशान को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया. क्या सूर्यकुमार यादव को भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में बेंच पर बैठाया जा सकता है. दिल्ली के खिलाफ मुंबई किस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है. आइए समझते हैं.

रोहित ने मुंबई के लिए सबसे अधिक रन बनाए
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और क्विंटन डिकॉक (Quinton De kock) मुंबई के लिए पारी की शुरुआत करेंगे. इस सीजन में यह जोड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है. आईपीएल 2021 में सिर्फ एक बार ही रोहित-डिकॉक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की है. लेकिन टूर्नामेंट के इस मोड़ पर टीम मैनेजमेंट शायद ही ओपनिंग जोड़ी से छेड़छाड़ करे. क्योंकि रोहित (334) और डिकॉक(278) ने ही मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाए हैं.

क्या सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका?
मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी परेशानी मिडिल ऑर्डर है. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव रन नहीं बना पा रहे हैं. ईशान ने 8 मैच में 107 रन बनाए हैं. इसी वजह से उन्हें पिछले मैच में ड्रॉप किया गया था. जबकि सूर्यकुमार ने भी यूएई लेग के 4 मैच में 16 रन ही बनाए हैं. ऐसे में दिल्ली के खिलाफ क्या टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर रखने का फैसला कर सकता है. हालांकि, इसकी संभावना कम है. वो तीन नंबर पर खेल सकते हैं. सौरभ तिवारी ने भी प्लेइंग-11 में जगह बना ली है. हार्दिक पंड्या ने यूएई में एक भी गेंद नहीं फेंकी है और वो भी प्लेइंग-11 में एक बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं.

क्रुणाल और पोलार्ड ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे
क्रुणाल पंड्या और कायरान पोलार्ड प्लेइंग-11 में शामिल होने वाले दो ऑलराउंडर हो सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. पोलार्ड ने मैच में 2 विकेट लेने के साथ 7 गेंद पर 15 रन बनाए थे. क्रुणाल ने पिछले मैच में पहला ओवर फेंका था और उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया था.

MI vs DC Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

मंधाना के शतक की फोटो पर भारतीय क्रिकेटर ने कहा- ‘ओ हसीना जुल्फों वाली…’, मिला बोलती बंद करने वाला जवाब

तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी. उनके सहयोगी के रूप में ट्रेंट बोल्ट खेल सकते हैं. पिछले मैच में नाथन कुल्टर नाइल को विकेट तो नहीं मिला था. लेकिन उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन ही दिए थे. ऐसे में दिल्ली के खिलाफ उन्हें मौका मिल सकता है. मुख्य स्पिनर के तौर पर राहुल चाहर प्लेइंग-11 का हिस्सा हो सकते हैं.

मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कायरान पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कुल्टर नाइल और राहुल चाहर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here