T20 World Cup: भारतीय टीम में चुने गए मुख्य खिलाड़ी फ्लॉप, स्टैंड बाय प्लेयर्स ने मचाया धमाल

0
51

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले आईपीएल (IPL 2021) में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने टीम इंडिया और विराट कोहली (Virat Kohli) की मुश्किलें बढ़ा दी है. मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन बिलकुल फॉर्म में नहीं है जबकि हार्दिक पंड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. वहीं स्टैंड बाय प्लेयर श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर आईपीएल के दूसरे चरण में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए शिखर धवन और युजवेंद्र चहल यूएई में कमाल कर रहे हैं. टीम इंडिया के पास अब भी 10 अक्टूबर तक मुख्य टीम में बदलाव का मौका है.

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने किया ड्रॉप
ईशान किशन ने आईपीएल 2021 में 8 मैच में 107 रन बनाए हैं. इसी वजह से उन्हें पिछले मैच में ड्रॉप किया गया था. जबकि सूर्यकुमार यादव ने भी यूएई लेग के 4 मैच में 16 रन ही बनाए हैं. यूएई लेग से पहले यह माना जा रहा था कि सूर्यकुमार टी20 वर्ल्ड कप में प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने सिर्फ 6 विशेषज्ञ बल्लेबाज चुने हैं. इसमें सूर्यकुमार और किशन शामिल हैं. इनके फॉर्म में नहीं होने से भारत को प्लेइंग 11 में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

हार्दिक पंड्या ने बढ़ाई भारतीय टीम की मुश्किलें
आईपीएल के दूसरे चरण के पहले दो मैचों में नहीं खेलने के बाद मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को अगले मैचों में केवल बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाया. हार्दिक ने 2019 में पीठ की सर्जरी से वापसी के बाद उतनी गेंदबाजी नहीं की है जितनी वह किया करते थे. हालांकि इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान उन्होंने नियमित रूप से गेंदबाजी की थी. लेकिन उन्होंने भारत में आईपीएल के पहले चरण में गेंदबाजी नहीं की और यूएई लेग में भी गेंदबाजी में उनका इस्तेमाल नहीं किया गया.

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक एकमात्र तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं. उनके गेंदबाजी नहीं करने से संतुलित टीम उतारने में परेशानी होगी. भारतीय टीम में हार्दिक के अलावा अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर शामिल हैं, लेकिन दोनों खिलाड़ी एक ही स्टाइल से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हैं. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को एक साथ प्लेइंग 11 में जगह मिलने में मुश्किल होगी.

अय्यर-शार्दुल का बेहतरीन प्रदर्शन जारी
चोट के चलते श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 के पहले चरण में हिस्सा नहीं ले पाए थे. लेकिन दूसरे चरण में इस बल्लेबाज ने नाबाद 47*, 43 और एक रन पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अय्यर मैन ऑफ द मैच भी बने. वहीं इंग्लैंड दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर ने यूएई में 4 मैचों में 6 विकेट चटकाया है.

शिखर धवन और युजवेंद्र चहल के वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर अब सवाल उठ रहे हैं. धवन ने इस आईपीएल में 11 मैचों में 454 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. वहीं चहल ने यूएई लेग में चार मैचों में 7 विकेट चटकाया है. चहल ने 14 ओवर में सिर्फ 78 रन दिए हैं जो टी20 के लिहाज से बेहद अच्छा है.

भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

स्टैंड बाय प्लेयर: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here