यशस्वी ने सचिन को दिया बल्लेबाजी में हुए सुधार का श्रेय, बताया- उनका कौन सा मंत्र काम आया

0
70

[ad_1]

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ पिछले मैच में तूफानी बल्लेबाजी की. यशस्वी ने सिर्फ 19 गेंद में पचासा जड़ा. वो लीग के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी बने. उन्होंने चेन्नई के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और सैम करेन की जमकर क्लास लगाई. अपना अर्धशतक पूरा करने में इस बल्लेबाज ने 3 छक्के और 6 चौके लगाए. यशस्वी ने चेन्नई के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एविन लुईस के साथ पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 77 रन जोड़े. इस ठोस शुरुआत के दम पर राजस्थान ने 15 गेंद रहते ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में कप्तान संजू सैमसन के अलावा यशस्वी राजस्थान रॉयल्स के लिए लगातार रन बना रहे हैं. आईपीएल 2021 के यूएई लेग के शुरू होने से पहले सचिन तेंदुलकर के साथ एक ट्रेनिंग सेशन के बाद उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से बदल गई है. वो आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं और कमजोर गेंदों पर करारे शॉट्स खेल रहे हैं. उन्होंने हाल के दिनों में अपनी बल्लेबाजी में आए सुधार का श्रेय सचिन को दिया.

दरअसल, मुंबई की टीम हाल ही में ओमान दौरे पर गई थी. वहां टी20 और 4 मैच की वनडे सीरीज खेली थी. इसी सीरीज की तैयारी के लिए मुंबई में कैंप लगा था, जिसमें सचिन ने यशस्वी को टिप्स दिए थे. जो यशस्वी के ओमान में काफी काम आए. उन्होंने वनडे सीरीज के 4 मैच में 212 रन बनाए थे और टीम की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

सचिन की टिप्स से बल्लेबाजी में सुधार आया: यशस्वी
यशस्वी ने इस ट्रेनिंग सेशन को लेकर कहा था कि “वह (सचिन तेंदुलकर) वास्तव में विनम्र थे और उन्होंने मुझे अपनी स्किल सुधारने में मदद की, जहां उन्हें लगा कि सुधार की गुंजाइश है. यह देखकर अच्छा लगा कि उनके जैसे दिग्गज को मेरे खेल की जानकारी थी. बल्लेबाजी के दौरान मैं क्या कर सकता हूं, इस पर हमारे बीच बहुत सारी बातचीत हुई- मुझे कैसे सोचना चाहिए, किस गेंदबाज के खिलाफ मेरा दृष्टिकोण कैसा होना चाहिए, मैं खेल की गति को कैसे बदल सकता हूं. इन तमाम पहलूओं पर उनसे काफी बातचीत हुई. मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे उनसे जैसा सलाहकार मिला है.

IPL 2021: पहले CSK के खिलाफ जड़ी 19 गेंद में तूफानी फिफ्टी, फिर धोनी से मिला स्पेशल गिफ्ट

यशस्वी का स्ट्राइक रेट संजू सैमसन से बेहतर
यशस्वी ने आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए 8 मैच में 237 रन बनाए हैं. यशस्वी का स्ट्राइक रेट टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले संजू सैमसन से भी बेहतर है. सैमसन ने जहां 139 के स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए हैं. वहीं, यशस्वी ने 151 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से इस सीजन में रन बटोरे हैं. वो 1 अर्धशतक लगा चुके हैं. इस सीजन में 19 साल के बल्लेबाज ने 29 चौके और 10 छक्के लगाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here