‘युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप में मिलना चाहिए था मौका’, पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बताई वजह

0
82

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का मानना है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टी20 विश्व कप (T20 World cup 2021) के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जरूर मौका मिलना चाहिए था. क्योंकि वो टी20 में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. चहल का हाल के दिनों में फॉर्म गड़बड़ाया था. फिर भी प्रसाद को विश्वास है कि अगर उन्हें विश्व कप के लिए चुना जाता तो वो टीम के काम आ सकते थे.

पूर्व चीफ सेलेक्टर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा कि मुझे लगता है कि विकेट के मामले में वह (चहल) हमारे सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज हैं. उन्होंने पिछले 4-5 साल में शानदार प्रदर्शन किया है. बेंगलुरू की तरह सपाट विकेटों पर, उन्होंने (चहल) अपने कप्तान विराट कोहली को कभी निराश नहीं किया और हमेशा विकेट निकाले हैं. हम इसे सौभाग्य कहें या दुर्भाग्य सेलेक्टर्स ने दोनों के हालिया फॉर्म पर प्रदर्शन पर गौर किया होगा.

प्रसाद ने आगे कहा कि बीते 18 महीने में चहल के प्रदर्शन उतना बेहतर नहीं रहा है. वहीं, राहुल चाहर ने मुंबई इंडियंस को लगातार आईपीएल खिताब जीतने में बडी भूमिका निभाई है. हो सकता है कि यही बात चाहर के पक्ष में गई हो.

चहल के प्रदर्शन में बीते कुछ साल में गिरावट आई है, जबकि राहुल चाहर ने तेजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. उन्होंने पिछले तीन आईपीएल सीजन में 13, 15 और 13 विकेट लिए हैं.

चहल ने आईपीएल के दूसरे हाफ में 7 विकेट लिए

चाहर ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में भी अच्छी गेंदबाजी की थी. लेकिन दूसरे में यह लेग स्पिनर फीका नजर आ रहा है. वो अब तक 4 मैच में 2 विकेट ही ले पाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में चाहर को कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 में भी शामिल नहीं किया था. दूसरी ओर, चहल ने आईपीएल के यूएई लेग में अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने 4 मैच में 7 विकेट लिए हैं.

IPL 2021: पहले CSK के खिलाफ जड़ी 19 गेंद में तूफानी फिफ्टी, फिर धोनी से मिला स्पेशल गिफ्ट

चहल के पास अब भी टीम में जगह पाने का मौका
भारत ने टी20 विश्व कप के लिए जो 15 सदस्यीय टीम चुनी है, उसमें अक्षऱ पटेल, वरुण चक्रवर्ती, आर अश्विन और राहुल चाहर को बतौर स्पिनर टीम मौका दिया है. वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा भी शामिल हैं. जो स्पिन गेंदबाजी करते हैं. सभी टीम के पास 10 अक्टूबर तक अपना स्कॉड बदलने का मौका है. ऐसे में अभी भी यह संभावना है कि भारत चहल को यूएई लेग में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए विश्व कप की टीम में शामिल कर ले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here