हार्दिक पंड्या ने T20 WC से पहले अपनी फिटनेस पर दिया अपडेट, बोले- जल्द शुरू करेंगे बॉलिंग

0
55

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लीग चरण में मुंबई इंडियंस (MI) के पास सिर्फ दो गेम बचे हैं. वहीं, हार्दिक पंड्या को लीग के मौजूदा संस्करण में एक भी ओवर डालना अभी बाकी है. चूंकि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का हरफनमौला कौशल भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है. गेंदबाजी करने में उनकी अक्षमता ने आगामी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) से पहले देश में क्रिकेट प्रशंसकों के बीच खतरे की घंटी बजा दी है. जैसे-जैसे उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता बढ़ती जा रही है. इस को लेकर फैन्स में असंतोष फैला हुआ है. ऐसे में 27 वर्षीय ऑलराउंडर ने एक सकारात्मक अपडेट जारी करते हुए कहा कि वह जल्द ही गेंदबाजी शुरू करेंगे और इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ मुंबई इंडियंस के संघर्ष से पहले ब्रॉडकास्टर्स स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए हार्दिक पंड्या कहा, “आएगा जल्दी. कोशिश पूरी है (मैं जल्द ही गेंदबाजी करूंगा. सर्वोत्तम प्रयास जारी हैं).” पंड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 40 रनों की पारी के साथ बल्ले से अपनी फॉर्म में वापसी के बारे में भी कहा और कहा कि उनके लिए अपने व्यक्तिगत आत्मविश्वास के लिए रन बनाना महत्वपूर्ण था. उन्होंने कहा, ”रन महत्वपूर्ण हैं और खासकर जब आपकी टीम जीतती है. यह मेरे व्यक्तिगत आत्मविश्वास के लिए महत्वपूर्ण था, लेकिन टीम के लिए स्कोर करना महत्वपूर्ण था. हमें विकेट का आकलन करना होगा और दिए गए समय के अनुकूल होना होगा. योजनाओं को सरल होना चाहिए और गेंद-दर-गेंद बाधाओं पर जीत हासिल करनी चाहिए. कोई विकल्प नहीं है, लेकिन एक बात यह है कि ये स्थितियां आप में सर्वश्रेष्ठ लाती हैं.”

IPL 2021: कप्तान ही बना अपनी टीम के गले की फांस, Playoffs की राह का रोड़ा, प्लेइंग XI के ‘लायक’ नहीं

इससे पहले मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने दावा किया था कि हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी करने के लिए जोर डालने से उनका बल्लेबाजी प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है. पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने जयवर्धने दिल्ली कैपिटल्स का सामना करने से पहले अपने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”क्योंकि उसने श्रीलंका के बाद से गेंदबाजी नहीं की है, मुझे लगता है कि हम जो करने की कोशिश कर रहे हैं वह हार्दिक के लिए सबसे अच्छा है. हम भारतीय प्रबंधन से बात कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द सहज महसूस करे. जब ऐसा होता है तो हम उनको गेंदबाजी कार्यक्रम में शामिल करेंगे और उन्हें तैयार करेंगे.

उन्होंने आगे कहा, ”हमें दैनिक आधार पर देखना होगा और मूल्यांकन करना होगा. देखना होगा कि वह कैसे प्रगति करते हैं. लेकिन इस समय अगर वह खुद को ज्यादा पुश करते हैं तो यह एक ऐसा मुद्दा हो सकता है जहां वह संघर्ष कर सकते हैं. हम हार्दिक के लिए सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं. हम हार्दिक के मामले में भारतीय टीम प्रबंधन से लगातार संपर्क में हैं.”

IPL 2021: धोनी के लिए प्लेऑफ से पहले बुरी खबर, 4 अर्धशतक जड़ने वाला बल्लेबाज चोटिल हुआ

बता दें कि आईपीएल के दूसरे चरण के पहले दो मैचों में नहीं खेलने के बाद मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को अगले मैचों में केवल बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाया. हार्दिक ने 2019 में पीठ की सर्जरी से वापसी के बाद उतनी गेंदबाजी नहीं की है, जितनी वह किया करते थे. हालांकि मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान उन्होंने नियमित रूप से गेंदबाजी की थी. लेकिन उन्होंने भारत में आईपीएल के पहले चरण में गेंदबाजी नहीं की और संयुक्त अरब अमीरात चरण में भी गेंदबाजी में उनका इस्तेमाल नहीं किया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here