IPL 2021: एमएस धोनी और विराट कोहली में अब होगी रोचक लड़ाई, ऋषभ पंत दोनों के लिए मुसीबत

0
71

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) की बात करें तो 3 टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस रेस से बाहर हो चुकी है. प्लेऑफ की एक जगह के लिए 4 टीमों में जंग है. एमएस धोनी (MS Dhoni) की सीएसके, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स और विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व वाली आरसीबी ने प्लेऑफ में जगह बना ली है. इन तीन टीमों में अब टॉप-2 में जगह बनाने के लिए बड़ी जंग देखने को मिलेगी. यह इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके मिलते हैं.

सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स के 12-12 मैच में 18-18 अंक हैं. लेकिन रनरेट के आधार पर सीएसके की टीम टॉप पर है. सीएसके को अभी दिल्ली और पंजाब किंग्स से मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में दिल्ली और सीएसके के बीच होने वाली जंग बहुत हद तक यह तय करेगी कि नंबर-1 पर कौन सी टीम रहेगी. दिल्ली को एक अन्य मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलाेर से भिड़ना है. ऐसे में विराट कोहली भी पंत की टीम को मात देना चाहेंगे.

आरसीबी के 16 अंक हैं

आरसीबी की बात करें उसके 12 मैच में 16 अंक हैं. यानी दिल्ली और सीएसके से 2 कम. उसे बचे मुकाबले में दिल्ली और सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है. टीम यदि दोनों मैच जीत लेती है तो उसके टाॅप-2 में पहुंचने की संभावना बनी रहेगी. हालांकि टाॅप-3 टीमों की बात की जाए तो आरसीबी का रनरेट सबसे खराब है. ऐसे में उसे इस पर भी नजर रखनी होगी. आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी हैं. सीएसके की टीम 3 बार चैंपियन बनी है.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: युजवेंद्र चहल को यूएई में खेलना नामुमकिन! बड़े-बड़े दिग्गजों को कर चुके हैं चित्त; रन बनाना मुश्किल

यह भी पढ़ें: IPL 2021: केएल राहुल ने टी20 में 14 हजार रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज को पछाड़ा, किया बड़ा कमाल

इस तरह मिलता है टॉप-2 टीम काे फायदा

टेबल में टॉप-2 में रहने वाली टीमें क्वालिफायर-1 में भिड़ती हैं. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाती है. वहीं हारने वाली टीम के पास एक मौका और रहता है. एलिमिनेटर में नंबर-3 और नंबर-4 पर रहने वाली टीमों के बीच मुकाबला होता है. यह मैच जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम से भिड़ती है. इस कारण आईपीएल में टॉप-2 में रहने का बड़ा महत्व है. 2020 में दिल्ली की टीम क्वालिफायर-1 में मुंबई से हार गई थी. लेकिन टीम ने क्वालिफायर-2 का मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि फाइनल में उसे एक बार फिर मुंबई से हार मिली थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here