IPL 2021: धोनी के 11 साल के अनुभवी गेंदबाज पर भारी पड़े 19 साल के यशस्‍वी, 12 गेंदों पर जड़ दिए 38 रन

0
65

[ad_1]

नई दिल्‍ली. राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 47वें मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) को 7 विकेट से मात दे दी. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सीएसके ने निर्धारित ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए. जवाब में राजस्‍थान ने 15 गेंद पहले ही लक्ष्‍य हासिल करके 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया. राजस्‍थान की जीत के हीरो 19 साल के यशस्‍वी जायसवाल (yashasvi jaiswal) रहे, जिन्‍होंने सीएसके के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. यशस्‍वी ने 21 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्‍के लगाकर ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा.
19 साल के इस सलामी बल्‍लेबाज ने अपनी उम्र में महज कुछ साल कम अनुभवी गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की जमकर धुनाई की. हेजलवुड के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल का अनुभव है. उनकी गेंदों को युवा बल्‍लेबाज यशस्‍वी ने मैदान के हर कोने में पहुंचाया.

2 ओवर में जड़े 38 रन
यशस्‍वी ने हेजलवुड के दो ओवर पर 2,4,0,2,4,4,0,6,6,4,6,0 रन सहित 38 रन जड़े. इसमें से 22 रन तो उन्‍होंने महज एक ही ओवर में जड़ दिए. हेजलवुड चेन्‍नई के लिए काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्‍होंने 4 ओवर में 13.50 की औसत से बिना कोई विकेट लिए 54 रन लुटाए. यशस्‍वी ने चेन्‍नई के खिलाफ अर्धशतक तो महज 19 गेंदों में भी पूरा लिया था. वह आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे अनकैप्‍ड खिलाड़ी बन गए हैं.

IPL 2021: पिच के बजाए गेंद विकेट के पीछे गिरी, बल्लेबाज का शॉट मारने का अंदाज लोट-पोट कर देगा

DC vs MI: दिल्ली के खिलाफ मिली हार से मायूस रोहित, बताई- टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले अनकैप्‍ड खिलाड़ी का रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम है, जिन्‍होंने 17 गेंदों पर यह कमाल किया था. इस युवा सलामी बल्‍लेबाज के दम पर राजस्‍थान ने शुरुआत काफी आक्रामक की थी. पावरप्‍ले में ही राजस्‍थान ने एक विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए थे. इस आक्रामक शुरुआत ने ही राजस्‍थान की जीत की नींव रखी. चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी ने भी माना कि उनकी टीम पारवप्‍ले में ही हार गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here