IPL 2021 : बैंगलोर ने पंजाब को रोमांचक अंदाज में हराया, विराट कोहली की टीम प्लेऑफ में पहुंची

0
70

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार को IPL-2021 के प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली. शारजाह में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हरा दिया. बैंगलोर ने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की 57 रनों की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए. इसके बाद पंजाब टीम मयंक अग्रवाल (57) के अर्धशतक के बावजूद 6 विकेट खोकर 158 रन ही बना पाई. आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए.

इस तरह बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली सीजन की तीसरी टीम बन गई. उससे पहले 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स टीम 18-18 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं. आरसीबी के अब 12 मैचों में 8 जीत से कुल 16 अंक हो गए हैं. वहीं, पंजाब को 13 मैचों में 8वीं हार झेलनी पड़ी और वह अब 5वें नंबर पर है. उसके लिए अब प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना काफी मुश्किल हो गया है.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने दमदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े. इस साझेदारी को शाहबाज अहमद ने तोड़ा, जब राहुल को हर्षल पटेल के हाथों कैच कराया. राहुल ने 35 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए. फिर युजवेंद्र चहल ने निकोलस पूरन (3) को देवदत्त के हाथों कैच कराया. पंजाब का तीसरा विकेट 114 के टीम स्कोर पर गिरा जब चहल की गेंद पर मयंक को सिराज ने लपका. मयंक ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए.

पंजाब के लिए एडेन मार्कराम ने 20, शाहरुख खान ने 16 और हेनरिक्स ने नाबाद 12 रन का योगदान दिया. बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल सबसे सफल रहे जिन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. जॉर्ज गार्टन और शाहबाज अहमद को 1-1 विकेट मिला.

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा और बैंगलोर को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की. उन्होंने 33 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. उनके अलावा युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 40 रन का योगदान दिया. पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर में 3 विकेट लिए जबकि हेनरिक्स को भी 3 विकेट मिले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here