PBKS vs RCB: पंजाब के खिलाफ विराट कर सकते हैं एक बदलाव, जानिए कैसा होगा प्लेइंग-11

0
75

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में आज यानी रविवार को डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) खेला जाएगा. शारजाह में होने वाले दिन के पहले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) से होगा. आरसीबी फिलहाल, प्वाइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. विराट की नजर पहले आईपीएल खिताब पर है. टीम के 3 मैच बाकी हैं. ऐसे में आरसीबी यह मुकाबला जीतकर प्लेऑफ में अपनी एंट्री पक्की कर लेगी. हालांकि, इसके लिए पंजाब की चुनौती से पार पाना होगा. पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के बाद पंजाब किंग्स के हौसले बुलंद हैं.

आरसीबी के लिए अच्छी बात यह है कि टीम पिछले कुछ मुकाबलों से ज्यादा संतुलित नजर आ रही है. उसने पिछले दो मुकाबले जीते हैं. बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) के आने के बाद से आरसीबी का खुल काफी सुधरा है और टीम पहले हाफ जैसी नजर आने लगी है. हालांकि, बॉलिंग ऑलराउंडर को लेकर अब भी पेंच फंसा है. डैन क्रिश्चियन ने 2 मैच खेले हैं. उन्होंने किफायती गेंदबाजी तो की है. लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे हैं.

ऐसे में पंजाब के खिलाफ मुकाबले में विराट उनकी जगह न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) को मौका मिल सकता है. जेमिसन ने भी दूसरे हाफ में 2 ही मैच खेले हैं.

विराट-पडिक्कल करेंगे ओपनिंग
आरसीबी की बैटिंग लाइन अप में बदलाव की उम्मीद नहीं है. विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल पारी की शुरुआत करेंगे. यह जोड़ी आईपीएल 2021 में 2 बार 100 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप कर चुकी है. दूसरे हाफ में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 24 सितंबर को हुए मुकाबले में विराट-पडिक्कल ने पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े थे. विराट पिछले 3 मैच में 2 अर्धशतक लगा चुके हैं.

मैक्सवेल गेंद और बल्ले दोनों से हिट
मिडिल ऑर्डर में भी बदलाव नहीं होगा. केएस भरत को लगातार मौके देने की वजह से आरसीबी की तीन नंबर की समस्या भी काफी हद तक दूर हो गई है. भरत ने पिछले 2 मैच में 44 और 32 रन की पारी खेली है. उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स भी मध्यक्रम में रहेंगे. डिविलियर्स भले ही दूसरे हाफ में लय में नहीं नजर आ रहे हैं. लेकिन वो वापसी का दमखम रखते हैं. मैक्सवेल गेंद और बल्ले दोनों से आरसीबी के काम आ रहे हैं. वो इस सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 11 मैच में 350 रन बनाए हैं. वहीं, मिडिल ऑर्डर में विकेट भी ले रहे हैं.

रवि शास्त्री ने धोनी को बताया ‘किंग कॉन्ग’, बोले- उनके आसपास भी कोई नहीं

IPL 2021: कप्तान ही बना अपनी टीम के गले की फांस, प्लेइंग XI के ‘लायक’ नहीं, Playoffs की राह का सबसे बड़ा रोड़ा

काइल जेमिसन को मौका मिल सकता है
अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो आरसीबी का आक्रमण संतुलित है. हर्षल पटेल 11 मैच में 26 विकेट ले चुके हैं. मोहम्मद सिराज, जॉर्ज गार्टन और जेमिसन उनका साथ दे सकते हैं. मुख्य स्पिनर की भूमिका में युजवेंद्र चहल नजर आ सकते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का संभावित प्लेइंग-11: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, काइल जेमिसन, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज औऱ युजवेंद्र चहल.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here