आकाश चोपड़ा ने दी KKR को सलाह, बोले- कप्तान को बदलें और शाकिब अल हसन को लाएं

0
54

[ad_1]

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले एक बदलाव की सलाह दी थी, ताकि प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने की उनकी उम्मीदों को जिंदा रखा जा सके. चोपड़ा चाहते हैं कि दो बार के चैंपियन अपने अंतिम लीग चरण के खेल से पहले अपने कप्तान को बदल दें. सीजन के पहले हाफ में काफी निराशाजनक प्रदर्शन के बाद केकेआर ने यूएई में पांच मैचों में तीन जीत दर्ज करके अपने अभियान को फिर से शुरू किया, लेकिन कप्तान ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan) की बल्लेबाजी के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है.

इंग्लैंड विश्व कप विजेता कप्तान ने अब तक 13 मैचों में 11.10 की औसत से सिर्फ 111 रन बनाए हैं. ऐसे में बल्ले से उनके खराब प्रदर्शन ने केकेआर की बल्लेबाजी इकाई को कमजोर कर दिया है. अपने मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए आकाश चोपड़ा ने केकेआर से मॉर्गन को छोड़ने और अपना विदेशी स्थान किसी और को देने का आग्रह किया. उन्होंने उदाहरण दिया कि कैसे गौतम गंभीर ने 2014 में खुद को छोड़ने की पेशकश की थी.

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, ”कोलकाता, मैं आपसे हाथ जोड़कर विनती करता हूं. मैं आपको दो या तीन विकल्प दे रहा हूं. सबसे पहले कप्तान को बदलो, आप पहले भी ऐसा कर चुके हैं और इसमें कोई शर्म की बात नहीं है. मैं हाल ही में गौतम से बात कर रहा था. उन्होंने 2014 सीजन के बारे में बात करते हुए कहा कि वह पहले तीन मैचों में कोई रन नहीं बना सके इसलिए वह कोच के पास गए और कहा कि मैं ऐसा नहीं कर पा रहा हूं, मुझे बस बाहर बैठने दो, क्योंकि मैं योगदान नहीं दे रहा हूं.”

रोहित शर्मा का IND vs ENG टेस्ट सीरीज पर बड़ा बयान, बताया- कौन सी टीम है विजेता

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को ऑयन मोर्गन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा, ”मॉर्गन ने भी ऐसा ही सोचा होगा, क्योंकि यह 13 पारियां रही हैं और उनका औसत 11 है. हम आपकी टीम के चयन में कप्तानी में कोई महान निर्णय नहीं देख रहे हैं. तो शायद मोर्गन की जगह शाकिब अल हसन को लाने का समय आ गया है.” चोपड़ा यह भी चाहते हैं कि फ्रेंचाइजी अपने लाइन-अप में टिम सिफर्ट के बजाय एक और गेंदबाज को शामिल करे और वेंकटेश अय्यर पर बहुत अधिक दबाव न डाले.

उन्होंने कहा, ”यदि आप सिफर्ट को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए नहीं ला रहे हैं तो आप नहीं खेल सकते हैं. इसलिए उनकी जगह बेन कटिंग को लें. कुछ करें ,क्योंकि आपके पास लॉकी नहीं है इसलिए आपके पास कम से कम पांच गेंदबाज होने चाहिए. पांच गेंदबाज और वेंकटेश अय्यर ठीक हैं, लेकिन चार गेंदबाज और वेंकटेश अय्यर? इसका कोई मतलब नहीं है मेरे दोस्त. मैं ईमानदारी से नहीं समझता कि आप उससे इतनी उम्मीद कैसे कर सकते हैं. वह अच्छा कर रहा है, लेकिन वह सुपरमैन नहीं है.”

3 दिन बाद टीम को खेलना है मैच, चोरों ने खिलाड़ियों की क्रिकेट किट ही उड़ा ली

उन्होंने आगे कहा ”जब आप उन नामों को शीट पर लिखते हैं, तो कृपया देखें कि कितने गेंदबाज हैं, क्योंकि इतनी बल्लेबाजी करने का कोई मतलब नहीं है. आपने कहा था कि रसेल के बिना आपके पास संतुलन नहीं है, लेकिन आपने यह भी कहा कि बेन कटिंग के लिए एक विशिष्ट भूमिका है. इससे अच्छा रोल कोई नहीं होगा. अगर आपको शाकिब को पसंद नहीं करते हैं तो कम से कम उनके साथ खेलें. दरअसल, शाकिब का भी किरदार निभाएं और ऑयन मोर्गन से कहें, ‘इट्स नॉट वर्क आउट’. यह हर किसी के साथ होता है… लेकिन अगर यह एक विदेशी कप्तान है तो थोड़ा अधिक दुख होता है.” वर्तमान में नाइट राइडर्स तालिका में चौथे स्थान पर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here