पूर्व क्रिकेटर ने टीवी अंपायर के फैसले को बताया मजाक, बोले- थर्ड अंपायर को तुरंत बर्खास्त करें

0
72

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का 48वां मैच शारजाह में (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का उग्र रूप सामने आया, जब उन्हें डीआरएस कॉल पर ऑन-फील्ड अंपायर अनंत पद्मनाभन (Anantha Padmanabhan) के साथ बहस करते हुए देखा गया. रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) के खिलाफ की गई समीक्षा को तीसरे अंपायर द्वारा ठुकराए जाने के बाद कप्तान केएल राहुल काफी नाराज दिखाई दिए.

यह घटना आरसीबी की पारी के आठवें ओवर के दौरान हुई, जब देवदत्त पडिक्कल ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की एक गुगली को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन कनेक्ट करने में असफल रहे. राहुल के विकेट के पीछे बिना किसी कठिनाई के गेंद विकेटकीपर के दस्तानों के नीचे चली गई. जहां एक तरफ राहुल और बिश्नोई इस विकेट का जश्न मनाने लगे तो वहीं अंपायर पद्मनाभन ने पडिक्कल के आउट होने से इनकार कर दिया. डीआरएस के लिए गया था, लेकिन टीवी अंपायर अल्ट्रा-एज से आश्वस्त नहीं थे, जिसमें पडिक्कल के दस्ताने के नीचे गेंद को घुमाने पर थोड़ा स्पाइक दिखाया गया था.

IPL 2021: नीतीश राणा के चौके से टूटा कैमरा, राशिद खान का रिएक्‍शन हुआ वायरल, देखें Video

IPL 2021: KKR ने आसान की अपनी राह, पर मुंबई-पंजाब-राजस्थान की उम्मीदें भी कायम, देखें प्लेऑफ का समीकरण

अंतत: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज को नॉट आउट घोषित किया गया, जबकि पंजाब के खिलाड़ी इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं थे. निराश राहुल बहस के लिए ऑन-फील्ड अंपायर के करीब गए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि अंतिम निर्णय थर्ड अंपायर ने किया था.

इस बीच इस घटना से सोशल मीडिया पर भी हंगामा मच गया. क्रिकेट बिरादरी के लोग भी असमंजस में थे कि यह आउट हुआ या नहीं. न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने ट्विटर पर लिखा, ”तीसरे अंपायर को तुरंत बर्खास्त करो. क्या मजाक है!”

इससे पहले आरसीबी ने शारजाह में पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए. इसके बाद पंजाब टीम 6 विकेट खोकर 158 रन ही बना पाई. आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हरा दिया. बैंगलोर के अब 16 अंक हो गए हैं और उसने प्लेऑफ में भी जगह पक्की कर ली हैं. बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली सीजन की तीसरी टीम बन गई. उससे पहले 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स टीम 18-18 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here