रोहित शर्मा का IND vs ENG टेस्ट सीरीज पर बड़ा बयान, बताया- कौन सी टीम है विजेता

0
45

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले महीने खत्म हुई टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) का मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और आखिरी मुकाबला ((Manchester Test Cancelled) कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा था. भारत सीरीज में पहले ही 2-1 से आगे था. इस मैच के रद्द होने के बाद सीरीज के फाइनल नतीजे को लेकर लंबी बहस चली. इंग्लैंड ने एक बयान जारी कर यह दावा किया कि भारतीय टीम टेस्ट खेलने से पीछे हटी तो इसलिए इस मैच का विजेता मेजबान टीम होगी. हालांकि, विवाद बढ़ने पर इंग्लैंड ने अपना दावा वापस ले लिया. इसके बाद तय हुआ कि आईसीसी, बीसीसीआई (BCCI) और ईसीबी (ECB) मिलकर अंतिम निर्णय लेंगे.

अब दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी का जो भी फैसला होगा. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तो यह साफ कर दिया कि 5 टेस्ट की सीरीज की विजेता टीम इंडिया ही है.

रोहित ने एक स्पोर्ट्स वियर ब्रांड की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरा मानना है कि भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज की असल विजेता है. हालांकि, अभी फाइनल नतीजा नहीं आया है. यह बीसीसीआई, आईसीसी और ईसीबी तय करेंगे. लेकिन मेरी नजर में तो हम सीरीज जीत चुके हैं. मुझे अब तक नहीं पता कि फाइनल टेस्ट का क्या होगा? क्या हम सिर्फ इकलौता टेस्ट खेलेंगे या सीरीज का फैसला 4 टेस्ट के आधार पर ही हो जाएगा. अभी इस पर कुछ भी साफ नहीं है. लेकिन मुझे तो लगता है कि टीम इंडिया इस सीरीज को जीत चुकी है.

कोरोना संकट के कारण रद्द हुआ था मैनचेस्टर टेस्ट
बता दें कि भारतीय कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के तीन अन्य सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में होने वाले आखिरी टेस्ट को खेलने से इनकार कर दिया था. इसी वजह से मैच को रद्द करना पड़ा था.

रोहित ने इंग्लैंड दौरे पर 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए थे
रोहित ने इंग्लैंड दौरे पर शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 4 टेस्ट में 52 से ज्यादा के औसत से 368 रन बनाए थे. इस दौरे पर उन्होंने 1 शतक और दो अर्धशतक भी जड़े थे. रोहित ने चौथे टेस्ट में शतक लगाया था. यह उनकी इंग्लैंड में पहली सेंचुरी थी. उनसे ज्यादा रन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बनाए थे. रूट ने 4 टेस्ट में 564 रन ठोके थे.

IPL 2021: ‘केएल राहुल में भारत का कप्तान बनने के गुण नहीं’, पूर्व दिग्गज ने बताई सबसे बड़ी कमजोरी

IPL 2021: कश्मीर के उमरान मलिक ने डेब्यू मैच में ही फेंकी सबसे तेज गेंद, बनाया भारतीय रिकॉर्ड

‘मेरा टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ आना बाकी’
34 साल के रोहित ने कहा कि इंग्लैंड दौरा मेरे लिए काफी अच्छा रहा. मैं इसे बेस्ट तो नहीं कहूंगा. क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में मेरा सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है. लेकिन मैंने इस दौरे पर जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसे लेकर खुश हूं. मैं इस फॉर्म को आगे भी बरकरार रखना चाहूंगा और टेस्ट करियर को और सफल बनाने की कोशिश करूंगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here