Top 10 Sports News: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्‍लेऑफ में पहुंची, बार्सिलोना का संघर्ष जारी

0
79

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 3 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 3 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 sports news: विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) के बाद आईपीएल 2021 के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है.

नई दिल्‍ली. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK), दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. आरसीबी ने पंजाब किंग्‍स को आईपीएल 2021 के 48वें मैच में 6 रन से मात दी. वहीं 49वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से मात देकर प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों को जिंदा रखा है. बार्सिलोना का लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बिना संघर्ष जारी है और इस शीर्ष टीम को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड से 2-0 से हार का सामना करना पड़ा.

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL-2021 के प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली. शारजाह में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हरा दिया. बैंगलोर ने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की 57 रनों की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए. इसके बाद पंजाब टीम मयंक अग्रवाल (57) के अर्धशतक के बावजूद 6 विकेट खोकर 158 रन ही बना पाई. आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए.

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल 2021 में 500 रन पूरे कर लिए हैं. लगातार चौथे सीजन में उन्होंने 500 से अधिक रन बनाए हैं. अब तक कोई भारतीय बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका है. राहुल ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ा. उन्‍होंने लगातार 3 सीजन में 500 से अधिक का स्कोर बनाया था. गेल टी20 में 14 हजार से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. हालांकि सबसे अधिक 6 बार यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने किया है.

केकेआर ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है. टीम ने आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया. केकेआर की यह 13 मैचों में छठी जीत है. टीम 12 अंक के साथ टेबल में चौथे नंबर पर बनी हुई है. मैच में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 115 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. शुभमन गिल ने सबसे अधिक 57 रन बनाए. हैदराबाद की यह 12 मैचों में 10वीं हार है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ रहा. मैच के चौथे और अंतिम दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 36 रन बना लिए थे. उसे 272 रन का लक्ष्य मिला था. भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त मिली थी. दोनों टीमों के बीच यह 10वां टेस्ट था. भारतीय महिला टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त बनाने में सफल रही, लेकिन टीम 44 साल से अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जीत हासिल नहीं कर सकी है. यह महिला कैटेगरी का दूसरा डे-नाइट टेस्ट था और दोनों ड्रॉ रहा है.

भारतीय टीम फिडे महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के फाइनल में रूस से हार गई, लेकिन उसने टूर्नामेंट में पहली बार रजत पदक जीता. पहला मैच 1. 5- 2.5 से गंवाने के बाद भारत को दूसरे मैच में भी 3-1 से पराजय मिली. भारत का विश्व टीम शतरंज चैम्पियनशिप में यह पहला पदक है.

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि महेंद्र सिंह धोनी अब तक के सबसे महान सफेद गेंद वाले कप्तान हैं. रवि शास्त्री ने फेन कोड से बातचीत में कहा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में एक कप्तान जो कुछ भी हासिल कर सकता है, वह लगभग सब कुछ उन्होंने हासिल कर लिया है. उन्होंने कहा कि धोनी की कप्तानी के रिकॉर्ड खुद ही बोलते हैं.

जब से रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का चेयरमैन पद संभाला है, तब से इस तरह की खबरें आती रही हैं कि वह सिस्टम के भीतर बहुत सी चीजों को बदलने की कोशिश करने में जुटे हैं. अब, पाकिस्तान से कुछ मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि रमीज ने बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों को पाकिस्तान क्रिकेट को उठाने और विकास के लिए संगठन के भीतर खर्च कम करने का निर्देश दिया है.

बार्सिलोना का लियोनेल मेसी बिना संघर्ष जारी है और इस शीर्ष टीम को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड से 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. लुई सुआरेज और थामस लेमार ने एक दूसरे के लिये गोल बनाए, जिससे एटलेटिको को जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को लंबे स्पाइक्स वाले जूते उपहार में दिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here