उमर अकमल ने बैन के बाद की थी वापसी, नहीं चला बल्ला तो छोड़ा पाकिस्तान, अब अमेरिका में खेलेंगे क्रिकेट

0
65

[ad_1]

कराची. पाकिस्तान के विवादास्पद क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) ने अमेरिका में लीग क्रिकेट खेलने के लिए देश छोड़ दिया है. अकमल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत प्रतिबंध लगा था, जो हाल में समाप्त हुआ. अपनी पहली टेस्ट पारी में ही शतक जड़ने वाले उमर अकमल बेहद ही अनुशासनहीन क्रिकेटर रहे हैं. उन पर मैच फिक्सिंग के अलावा टीम में खराब बर्ताव को लेकर भी इल्जाम लगते रहे हैं. पीसीबी के पूर्व चेयरमैन नजम सेठी ने तो उन्हें मानसिक रोग के डॉक्टर से इलाज करने की सलाह दे डाली थी.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार इस 31 वर्षीय क्रिकेटर ने नार्दर्न क्रिकेट कैलिफोर्निया एसोसिएशन के साथ अल्पकालिक अनुबंध किया है, लेकिन उन्होंने इसे भविष्य में आगे बढ़ाने का विकल्प खुला रखा जिससे उनके पाकिस्तान क्रिकेट के साथ रिश्ते समाप्त हो जाएंगे. वह प्रीमियर सी लीग के मौजूदा सत्र में कैलिफोर्निया ज़ाल्मी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

जीवा ने पापा धोनी की जीत की दुआ मांगी, फैंस ने बताया- IPL 2021 का सबसे प्यारा लम्हा

अकमल ने इस सत्र में पीसीबी क्रिकेट एसोसिएशन टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, जिसमें उन्होंने सेंट्रल पंजाब सेकंड इलेवन की तरफ से 0, 14, 7, 16 और 29 रन की पारियां खेली थी. इसके बाद ही उन्होंने कैलिफोर्निया जाने का फैसला किया. कायदे आजम ट्रॉफी 20 अक्टूबर से शुरू होगी और यह स्पष्ट नहीं है कि अकमल इस शीर्ष घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के लिए वापसी करेगा या नहीं.

वेबसाइट ने दावा किया है कि अकमल की वापसी का क्रिकेट समुदाय में स्वागत नहीं किया गया था और उन्हें नेशनल टी20 कप के लिए नहीं चुना गया था. उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 35.82 की औसत से 1003 रन, वनडे में 34.34 की औसत से 3194 रन और टी20 इंटरनेशनल में 26.00 की औसत से 1690 रन बनाए हैं.
IPL 2021: ऋषभ पंत ने एमएस धोनी संग पहले जमकर मस्‍ती की, फिर बोले- अभी वो ‘दुश्‍मन’ हैं

बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) सीजन 5 से पहले संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के लिए पीसीबी द्वारा दोषी पाए जाने के बाद उमर अकमल को निलंबित कर दिया गया था. उन पर भ्रष्टाचार के मामले के छुपाने के आरोप लगे थे. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर 18 महीने का बैन लगाया था.

(भाषा के इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here