नेस वाडिया ने बताया- कितने में बिक सकती हैं 2 नई IPL टीमें, कीमत हैरान कर देगी

0
87

[ad_1]

नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (PBKS) के को ओनर नेस वाडिया (Ness Wadia) का मानना है कि दो नई इंडियन प्रीमियर लीग (Two New IPL Teams Bidding) टीमों के लिए दो हजार करोड़ रुपये का आधार मूल्य सतर्कता बरतते हुए रखा गया है जिसमें बोली के दौरान 50 से 100 प्रतिशत का इजाफा होना चाहिए. दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजियों की घोषणा 25 अक्टूबर को होगी जिससे आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट बनेगा. वाडिया ने कहा कि दो नई टीमों के जुड़ने से आईपीएल के अलावा मौजूदा फ्रेंचाइजियों की कीमत में इजाफा होगा.

पंजाब किंग्स के को-ओनर वाडिया ने पीटीआई से कहा कि फिलहाल न्यूनतम आधार मूल्य दो हजार करोड़ रुपये है, इसमें काफी अधिक इजाफा होगा. आईपीएल के अपने अनुभव और जानकारी के आधार पर बताऊं तो 2 हजार करोड़ सतर्कता बरतते हुए रखा गया आंकड़ा है और अगर इसमें न्यूनतम 50 से 100 प्रतिशत का भी इजाफा होता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी. मुझे कम से कम तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक की उम्मीद है.

2 नई टीमों के जुड़ने से सभी को फायदा होगा: वाडिया
उन्होंने कहा कि सभी आईपीएल का हिस्सा बनना चाहते हैं, लेकिन कुछ ही लोग इसका हिस्सा बन सकते हैं. यह पूछने पर कि क्या नई टीमों के शामिल होने से मौजूद टीमों को कोई चिंता है, वाडिया ने कहा कि कोई चिंता नहीं है. यह अच्छा है कि दो नई टीमों को शामिल किया जा रहा है. ईपीएल शीर्ष टूर्नामेंट है और इसमें सीमित संख्या में टीमें हैं, दो नई फ्रेंचाइजी के शामिल होने से सभी फ्रेंचाइजी की कीमत में इजाफा होगा. 10 टीमों के होने से आईपीएल में विस्तार होगा.

‘आईपीएल बीसीसीआई का रत्न है इसकी सही कीमत होनी चाहिए’
वाडिया ने आगे कहा कि आईपीएल बीसीसीआई के ताज का रत्न है और इसलिए इस रत्न की सही कीमत होनी चाहिए. सिर्फ दो नई टीम हो सकती है इसलिए स्वत: ही मौजूदा फ्रेंचाइजी की कीमत में भी इजाफा होगा. यह एक ऐसी तय संपत्ति है जिसकी कीमत में हर साल ना सिर्फ इजाफा होगा बल्कि निरंतर रूप से वार्षिक राजस्व भी मिलेगा. आपको पैसा मिल रहा है, प्रत्येक साल 250 से 300 करोड़ और संपत्ति की कीमत के इजाफे के अलावा यह पैसा सीधा आपकी जेब में आ रहा है.

IPL 2021: ऋषभ पंत ने एमएस धोनी संग पहले जमकर मस्‍ती की, फिर बोले- अभी वो ‘दुश्‍मन’ हैं

2022 में होगा आईपीएल का मेगा ऑक्शन
नई टीम अपनी टीम के चेहरे के लिए भारत के स्टार खिलाड़ियों को अपने से जोड़ना चाहेंगी. इसके लिए 2022 सत्र से पहले बड़ी नीलामी अहम होगी, जिसमें कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ी उतरेंगे. खिलाड़ियों के रिटेन करने और राइट टू मैच कार्ड के संदर्भ में वाडिया ने उम्मीद जताई कि बीसीसीआई सभी प्रतिभागियों के लिए चीजों को उचित रखेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here