स्टार्क को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सुनने पड़े थे ताने, अब पत्नी ने की आलोचकों की बोलती बंद

0
74

[ad_1]

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल क्रिकेट काफी प्रभावित हुआ. टी20 विश्व कप के अलावा कई देशों के बीच होने वाली सीरीज रद्द करनी पड़ी. लेकिन, ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) पिछले साल खुद ही क्रिकेट नहीं खेलना चाहते थे. लेकिन इसका कारण कोरोना वायरस नहीं, बल्कि उनके पिता की बीमारी है. स्टार्क की पत्नी और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa healy) ने इस बात का खुलासा किया है.

एलिसा ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट चैनल से बातचीत में कहा कि स्टार्क इस साल फरवरी में कैंसर से जान गंवाने से पहले अपने पिता पॉल के साथ कुछ वक्त बिताना चाहते थे. इससे पहले, स्टार्क पारिवारिक वजहों का हवाला देकर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच से नाम वापस ले लिया था.

स्टार्क के पिता का कैंसर के कारण निधन हुआ था
पत्नी हिली ने कहा कि स्टार्क पिछले साल बिल्कुल क्रिकेट नहीं खेलना चाहते थे. वह अपने पिता पॉल के पास संभवत: जो कुछ आखिरी महीने बचे थे. उसमें क्रिकेट खेलकर उनसे दूर नहीं होना चाहते थे. हालांकि, पिता ऐसा नहीं चाहते थे. उनकी यही इच्छा थी कि उनका बेटा स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेले और देश का नाम रोशन करें.

‘पिता के कारण ही स्टार्क क्रिकेट खेले’
हिली ने आगे कहा कि स्टार्क पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया में खेले. क्योंकि उनके पिता चाहते थे कि वह ऐसा करें. हालांकि, स्टार्क के लिए यह आसान नहीं था. पिता हमेशा से उनका (मिचेल) का सपोर्ट करते थे. पिता के इसी सहयोग और प्यार के कारण ही मिचेल पिछली गर्मियो में ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेले.

DRS लेने में फेल हुए धोनी, 10 में सिर्फ 1 चैलेंज सफल; पूर्व क्रिकेटर ने कहा- अब ‘ध्‍यान से लेना रिव्‍यू सिस्‍टम’

उमरान की 150 किमी. प्रति घंटे वाली गेंदबाजी का राज है टेनिस गेंद, जानिए क्‍यों नहीं मिले ज्‍यादा मौके

स्टार्क ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 11 विकेट लिए थे
भारत के खिलाफ पिछले साल हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्टार्क का प्रदर्शन असरदार नहीं रहा था. उन्होंने 4 टेस्ट की सीरीज में केवल 11 विकेट ही लिए थे. एलिसा ने इस पर कहा कि जिन लोगों ने पिछले साल स्टार्क के प्रदर्शन की आलोचना की थी, उन्हें यह नहीं पता था कि यह तेज गेंदबाज अपनी निजी जिंदगी में किस दर्द और तकलीफ से गुजर रहा था.

स्टार्क को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. इसके बाद वो एशेज सीरीज में भी खेलेंगे. एलिसा इसे लेकर काफी खुश हैं. वो अपने पति को खेल के शीर्ष पर वापस देखने के लिए उत्साहित हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here