DRS लेने में फेल हुए धोनी, 10 में सिर्फ 1 चैलेंज सफल; पूर्व क्रिकेटर का ताना- अब ‘ध्‍यान से लेना रिव्‍यू सिस्‍टम’

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 में सातवें स्थान पर रही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए लीग का यह सीजन शानदार रहा है. सीएसके ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 13 मैच में से 9 जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों कमाल दिखा रहे हैं. बस, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का प्रदर्शन टीम की परेशानी बढ़ा रहा है. इस सीजन में उनका बल्ला अब तक खामोश रहा है. उन्होंने 13 मैच में सिर्फ 84 रन बनाए हैं. बल्ले के साथ उनकी कप्तानी की भी परीक्षा हो रही है. क्योंकि पहले, जिस डिसीजन रिव्यू सिस्टम यानी DRS को ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ (Dhoni Review System) कहा जाता था. अब उसी में वो चूक रहे हैं.

कम से पिछले 10 रिव्यू के आंकड़े तो यही बता रहे हैं. क्योंकि इसमें से एक बार ही धोनी का रिव्यू लेने का फैसला टीम के हक में आया है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इसे लेकर एक मजेदार ट्वीट किया है. आकाश ने अपने ट्वीट लिखा में पहले धोनी रिव्यू सिस्टम और अब ध्यान से लेना रिव्यू सिस्टम. धोनी ने अंपायर के फैसले के खिलाफ, जो पिछले 10 रिव्यू लिए हैं. उसमें से सिर्फ एक में ही उनका कॉल सही रहा है.

आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर ऐसा ट्वीट किया है. (Aakash Chopra Twitter)

पंत के खिलाफ भी धोनी का रिव्यू गलत हुआ
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में भी धोनी का एक रिव्यू गलत साबित हुआ. दरअसल, छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के आउट होने के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्लेबाजी के लिए आए. सीएसके के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के हाथों में गेंद थी. उन्होंने अपने ओवर की आखिरी गेंद पंत को फेंकी. जिसे पंत ने अपने लेग साइड में फ्लिक करने की कोशिश की. लेकिन गेंद सीधा विकेट के पीछे खड़े धोनी के दस्तानों में चली गई.

इसके बाद धोनी और हेजलवुड दोनों ने कैच की अपील की. लेकिन अंपायर ने इसे नाकार दिया. इसके बाद धोनी ने रिव्यू लिया. वीडियो रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद बल्ले के बजाए पैड से टकराई थी. इसी वजह से धोनी की यह कॉल बेकार हो गई.

IPL 2021: CSK ने जिस खिलाड़ी पर खर्च किए 9 करोड़, वही टीम का बना दुश्मन! नंबर-1 का ताज छीना

SRH के खिलाफ भी धोनी का रिव्यू बेकार गया था
इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में भी धोनी ने आखिरी गेंद पर राशिद खान के खिलाफ डीआरएस लिया था. हालांकि, धोनी को यह पता था कि गेंद पैड के बजाए बल्ले से टकराई है. लेकिन उन्होंने दीपक चाहर के कहने पर रिव्यू ले लिया. धोनी के रिव्यू लेते ही अंपायर नितिन मेनन के चेहरे पर भी हंसी आ गई थी और जब वीडियो रीप्ले का नतीजा आया तो यह साफ हो गया कि गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप की तरह गई थी.

धोनी भले ही रिव्यू लेने में फेल हो रहे हैं. लेकिन इसका उनकी टीम के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. क्योंकि सीएसके ने यूएई लेग में लगातार 4 मैच जीतकर प्लेऑफ का टिकट कटाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here