IND vs PAK: भारतीय टीम नहीं कर सकती पाकिस्तान से मुकाबला, उनके पास हमारे जैसे खिलाड़ी नहीं: पूर्व क्रिकेटर

0
39

[ad_1]

नई दिल्ली. अपनी विस्फोटक टिप्पणियों के लिए मशहूर पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों (India vs Pakistan) को लेकर एक और बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंध नहीं होने का कारण यह है कि वे जानते हैं कि वे हमसे निचले दर्जे की टीम हैं. क्या भारत के पास पाकिस्तान जैसे तेज गेंदबाज या ऑलराउंडर हैं या आपको लगता है कि कोई मुकाबला नहीं है? इस सवाल का जवाब देते हुए अब्दुल रज्जाक ने कहा कि पाकिस्तान के पास जिस तरह की प्रतिभा है, वह अद्वितीय है, जो भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं है.

अब्दुल रज्जाक ने अरे न्यूज को इंटरव्यू देते हुए कहा, ”मुझे नहीं लगता कि भारत पाकिस्तान से मुकाबला कर सकता है. पाकिस्तान के पास जिस तरह की प्रतिभा है, वह पूरी तरह से अलग है. मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट के लिए अच्छी बात है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं हो रहे हैं. यह एक रोमांचक संभावना हुआ करती थी और खिलाड़ियों को यह दिखाने का मौका देती थी कि वे कितना दबाव झेल सकते हैं. तो यह अब नहीं है. मुझे लगता है कि अगर यह जारी रहता तो लोगों को पता चल जाता कि पाकिस्तान के पास जिस तरह की प्रतिभा है, भारत में नहीं है.”

IPL 2021: प्‍लेऑफ की टिकट के लिए अब सिर्फ जीत से नहीं चलेगा काम! चारों टीमों को करना होगा कमाल

रज्जाक की टिप्पणियां केवल भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों के मौजूदा समूह तक ही सीमित नहीं हैं. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर का मानना ​​है कि पाकिस्तान ने हमेशा भारत से बेहतर खिलाड़ी तैयार किए हैं. उन्होंने अपनी बात पर जोर देने के लिए दोनों देशों के लिए क्रिकेट खेलने वाले अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से कुछ के बीच तुलना भी की. रज्जाक ने उल्लेख किया कि पाकिस्तान के खिलाफ अब और प्रतिस्पर्धा नहीं करने के भारत के फैसले के पीछे ये सभी कारण हैं.

उन्होंने कहा, ”भारत के पास भी अच्छी टीम है, मैं अन्यथा कुछ नहीं कह रहा हूं. यहां तक ​​कि उनके पास अच्छे खिलाड़ी भी हैं. लेकिन अगर आप इसे संभावित रूप से देखें, तो हमारे पास इमरान खान थे, उनके पास कपिल देव थे. अगर तुलना की जाए तो इमरान खान काफी बेहतर थे. तब हमारे पास वसीम अकरम थे, उनके पास उस क्षमता का खिलाड़ी नहीं था.” उन्होंने आगे कहा, ”हमारे पास जावेद मियांदाद थे, और उनके पास गावस्कर थे. कोई तुलना नहीं है. तब हमारे पास इंजमाम, युसूफ, यूनिस, शाहिद अफरीदी थे… उनके पास द्रविड़, सहवाग थे. कुल मिलाकर देखा जाए तो पाकिस्तान ने हमेशा अच्छे खिलाड़ी दिए हैं. ये सब बड़े कारण हैं, इसलिए भारत हमारे खिलाफ नहीं खेलना चाहता.”
IPL 2021: रोहित शर्मा के मुंबई इंडियंस की अग्निपरीक्षा, आज राजस्थान से हारी तो खेल खत्म…

बता दें कि 24 अक्टूबर को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये दोनों कड़े प्रतिद्वंद्वी एक-दूसरे का सामना करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here