IPL 2021: CSK ने जिस खिलाड़ी पर खर्च किए 9 करोड़, वही टीम का बना दुश्मन! नंबर-1 का ताज छीना

0
55

[ad_1]

दुबई. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक रोमांचक मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराया. जीत के साथ दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं सीएसके (CSK) की टीम दूसरे नंबर पर आ गई है. अब उसके टॉप-2 में बने रहने पर भी खतरा है. टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के 2 मौके मिलते हैं. मैच का टर्निंग प्वाइंट 18वें ओवर में कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) द्वारा शिमरॉन हेटमायर का कैच छोड़ना रहा. ऑक्शन में सीएसके ने गौतम को 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन उन्हें मौजूदा सीजन में अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है.

मैच में दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 28 रन बनाने थे और 4 विकेट शेष थे. 18वें ओवर की पहली 2 गेंद पर 6 रन बने. इस दौरान शिमरॉन हेटमायर ने एक चौका भी जड़ा. अब 16 गेंद पर 22 रन बनाने थे. ओवर की तीसरी गेंद पर हेटमायर ने लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट खेला. कृष्णप्पा गौतम यह आसान कैच नहीं पकड़ सके. इतना ही नहीं इस पर हेटमायर को चौका भी मिल गया. गौतम यह मैच भी नहीं खेल रहे थे. सब्सिटिट्यट खिलाड़ी के तौर पर वे मैदान पर थे. यहीं से मैच पूरी तरह से बदल गया. कैच छूटने के बाद हेटमायर ने अगली 7 गेंद पर 13 रन और बनाए. वे 18 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे. 2 चौका और एक छक्का लगाया.

दिल्ली को मिली 10वीं जीत, अंतिम मैच आरसीबी से

दिल्ली ने अब तक 13 में से 10 मुकाबले जीते हैं. टीम टेबल में 20 अंक के साथ टाॅप पर है. टीम को अंतिम मुकाबले में 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलेार से भिड़ना है. सीएसके की टीम ने 13 में से 9 मुकाबले जीते हैं. टीम 18 अंक के साथ दूसरे पायदान है. उसे अंतिम लीग मुकाबले में 7 अक्टूबर को पंजाब किंग्स से भिड़ना है. आरसीबी के 12 मैच में 16 अंक हैं. वह भी 2 जीत के साथ 20 अंक तक पहुंच सकती है. उसे अभी दिल्ली और हैदराबाद से मुकाबले खेलने हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: एमएस धोनी से आईपीएल में रन ही नहीं बन रहे, टी20 लीग के इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: Ashes Series: कोरोना ने ऑस्ट्रेलिया को बनाया डरपोक! टीम घर से नहीं निकल रही; अब इंग्लैंड से भिड़ंत

नॉकआउट के मुकाबले 10 से, फाइनल 15 को

आईपीएल 2021 के लीग राउंड के मुकाबले 8 अक्टूबर को खत्म हो रहे हैं. नॉकआउट राउंड के मुकाबले 10 अक्टूबर से शुरू होंगे. क्वालिफायर-1 10 अक्टूबर को दुबई में होगा. एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा. 13 अक्टूबर को शारजाह में ही क्वालिफायर-2 होगा. फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. टी20 लीग के मौजूदा सीजन के पहले 29 मुकाबले भारत में हुए थे. लेकिन कोरोना के कारण बचे 31 मैच यूएई में खेले जा रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here