IPL 2021,MI vs RR: मुंबई को कूल्टर नाइल-इशान किशन ने दिलाई बड़ी जीत, प्लेऑफ की रेस में बरकरार

0
53

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में बड़ी मुश्किलों में फंसी पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने जबर्दस्त वापसी की है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 51वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में महज 90 रन ही बना पाई और छोटा लक्ष्य हासिल करने में मुंबई की टीम को महज 8.2 ओवर ही लगे. मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई. उन्होंने आते ही राजस्थान के गेंदबाजों पर धावा बोला. रोहित शर्मा ने 2 छक्के और एक चौके की मदद से 13 गेंदों में 22 रन बनाए. इशान किशन (Ishan Kishan) ने भी तेजी से बल्लेबाजी कर अपनी टीम की जीत में योगदान दिया. इशान किशन ने 25 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए.

राजस्थान पर बड़ी जीत हासिल करने के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का नेट रनरेट काफी सुधरा है. मुंबई के 12 अंक हैं और वो अब भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. अगर कोलकाता नाइट राइडर्स अपना आखिरी लीग मैच हार जाती है और मुंबई को आखिरी मैच में जीत मिलती है तो फिर नेट रनरेट के आधार पर रोहित एंड कंपनी के पास क्वालिफाई करने का मौका होगा. मुंबई का नेट रनरेट अब -0.05 हो गया है.

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों का ‘सरेंडर’
राजस्थान के बल्लेबाज शारजाह की पिच पर बेहद खराब प्रदर्शन करते दिखे. टीम ने 20 ओवर में महज 90 रन ही बनाए. एविन लुईस ने 19 गेंदों में 24 रन बनाकर अच्छी पारी खेली लेकिन उनके अलावा कोई बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया. जायसवाल 12, मिलर 15 और राहुल तेवतिया ने 12 रन बनाए. सैमसन, शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स सब फ्लॉप रहे. मुंबई के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. नाथन कूल्टर-नाइल ने 14 रन देकर 4 विकेट लिये. नीशम ने 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए. बुमराह को दो विकेट मिले.

एमएस धोनी ने IPL से संन्यास पर कही दिल की बात, कहा आखिरी मैच चेन्नई में खेलना चाहता हूं

संजू सैमसन ने शारजाह की पिच को हार की वजह बताया. सैमसन के मुताबिक अबु धाबी की पिच काफी अच्छी थी लेकिन शारजाह की पिच उतनी ही धीमी थी. जिसके चलते बल्लेबाज अपने शॉट्स नहीं खेल पाए. सैमसन ने कहा कि गेंदबाजों को बचाने के लिए बहुत छोटा स्कोर मिला था और दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी हो गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here