MI vs RR: Live Score: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता, राजस्थान रॉयल्स की पहले बल्लेबाजी

0
79

[ad_1]

IPL 2021 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. मुंबई और राजस्थान की टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2-2 बदलाव किये हैं. मुंबई ने इशान किशन और जेम्स नीशम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. क्विंटन डिकॉक और क्रुणाल पंड्या बाहर हैं. राजस्थान रॉयल्स ने आकाश सिंह और मयंक मार्कण्डेय की जगह कुलदीप यादव और श्रेयस गोपाल को मौका दिया है.

मुंबई की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, इशान किशन , सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन- एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, कुलदीप यादव, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तिफिजुर रहमान.

बता दें ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है क्योंकि एक हार दोनों को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर सकती है. ऐसे में अगर इस मुकाबले को करो या मरो का मैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा. मुंबई इंडियंस ने पांच बार भले ही आईपीएल खिताब जीता है लेकिन इस सीजन में ये टीम अपने दमखम से नहीं खेली. ये बात खुद कप्तान रोहित शर्मा ने भी मानी. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने प्लेइंग इलेवन चुनने में गलतियां की और इसका खामियाजा उसे हार से चुकाना पड़ा. खैर अब दोनों ही टीमों के 2-2 मैच बचे हैं और मुंबई-राजस्थान को दोनों ही मैच जीतने हैं.

मुंबई इंडियंस के लिए राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना आसान नहीं होगा क्योंकि ये टीम रोहित एंड कंपनी को पिछले 7 में से 5 मैचों में हरा चुकी है. दोनों ही टीमों के बीच 23 मैच हुए हैं और 12 में मुंबई ने बाजी मारी है और 11 में राजस्थान जीती है.

पिच रिपोर्ट- मुकाबला शारजाह में है और यहां की पिच पर बल्लेबाज परेशान हुए हैं. 130 से 140 रन का स्कोर भी यहां काफी है और स्पिनर्स की भूमिका एक बार फिर बेहद अहम होने वाली है. दिलचस्प बात ये है कि आईपीएल 2021 के यूएई लेग में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों का प्रदर्शन स्पिनर्स के खिलाफ बेहद खराब रहा है. टीम स्पिनरों के खिलाफ महज 6.11 रन प्रति ओवर ही जुटा सकी है.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here