Podcast it is difficult for pbks and mumbai indians to reach playoffs in ipl 2021 t20 world cup – Podcast: IPL 2021में पंजाब और मुंबई की राह मुश्किल, T20 वर्ल्ड कप से पहले फैंस कोराहत

0
57

[ad_1]

Podcast: आईपीएल 2021 के लीग राउंड के मुकाबले खत्म होने वाले हैं. तीन टीमों ने प्लेऑफ में जगह बना ली है. लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की राह मुश्किल हो गई है. इस बीच टी20 वर्ल्ड कप में 70 फीसदी फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति मिल गई है.


नई दिल्ली. न्यूज 18 हिन्दी पाॅडकास्ट के वीकली स्पोर्ट्स बुलेटिन में आपका स्वागत है. मैं हूं नवीन श्रीवास्तव. आईपीएल 2021 के रोमांचक मैच जारी हैं. रविवार को दो अहम मुकाबले खेले गए. पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, जबकि दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी. जीत के साथ कोलकाता ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है, लेकिन अब पंजाब किंग्स का रास्ता आसान नहीं होगा. बैंगलोर ने 16 अंको के साथ प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है. चेन्नई और दिल्ली पहले ही प्लेऑफ में स्थान बनाने में सफल रहे हैं.

दूसरी तरफ पंजाब किंग्स अब यही उम्मीद करेगी कि वह आखिरी मैच जीते और दूसरे परिणाम भी उसके अनुकूल रहें, ताकि वह चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में जगह बना सके. उधर आईपीएल 2021 में शनिवार को डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को तगड़ा झटका लगा है. मुंबई को अब प्लेऑफ क्वालिफाई करने के लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा. लीग मुकाबले अब अपने अंतिम चरण की ओर है और लीग मैचों का सफर शुक्रवार को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले जाने वाले अंतिम मैच के साथ समाप्त होगा. 10 अक्टूबर से प्लेऑफ के मैच शुरू होंगे और खिताबी मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

आईपीएल 2021 में रविवार को खेले गए मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू करने वाले तेज गेंदबा उमरान मलिक आईपीएल में भारत के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबा बन गए. जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने अपने पहले ही मैच में ये रिकॉर्ड बनाकर लोगों को हतप्रद कर दिया. उमरान ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद 150.06 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से फेंकी, जो आईपीएल में भारत की तरफ से किसी भी तेज गेंदबाज द्वारा फेंकी गई सबसे ते रफ्तार की गेंद रही. आईपीएल 2021 में रविवार तक खेले गए मैचों के बाद 26 विकेट लेकर तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पहले स्थान पर हैं और पर्पल कैप उनके पास है. 21 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर तेज गेंदबाज आवेश खान हैं.

आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद ही 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी. गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण वर्ल्ड कप को भारत की जगह यूएई और ओमान में आयोजित किया जा रहा है. हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी बीसीसीआई के ही पास है. 17 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच होने वाले क्वालिफाइंग मैच से इसकी शुरुआत होगी. भारत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा.

मैदान में दर्शकों की संख्या को लेकर आईसीसी ने रविवार को कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के सभी मैचों के दौरान 70 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति होगी. दर्शकों की संख्या के लिहाज से ये टूर्नामेंट कोविड-19 महामारी के दौर में यूएई में आयोजित सबसे बड़ा इवेंट होगा.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने इंटरनेशनल हॉकी से संन्यास लेने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अब समय आ गया है जब युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अवसर दिया जाए. रुपिंदर ने भारत के लिए 223 मैच खेले हैं.

मनु भाकर की अगुवाई में भारत ने दांव पर लगे छह गोल्ड मेडल में से चार गोल्ड जीते. एसएसएफ जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में रविवार को भारत ने पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया. भारत ने 10 मीटर एयर पिस्टल की स्पर्धाओं में क्लीन स्वीप किया. भारत ने 6 गोल्ड, 6 सिल्वर और 2 ब्राॅन्ज मेडल जीते.

अंत में भारतीय टीम ने फिडे महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप में पहली बार सिल्वर मेडल जीता. भारत का वर्ल्ड टीम शतरंज चैंपियनशिप में यह पहला पदक है.

हिन्दी पाॅडकास्ट के साप्ताहिक स्पेशल स्पोर्ट्स बुलेटिन में आज इतना ही. नए एपिसोड के साथ हम आपसे फिर मिलेंगे. तब तक के लिए नवीन श्रीवास्तव को इजाजत दीजिए, नमस्कार.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here