T20 WC से पहले धोनी का मुरीद हुआ यह कप्तान, बताया- कैसे माही से सीख रहा कप्तानी

0
70

[ad_1]

दुबई. कई क्रिकेटरों और कप्तानों ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से खेल के गुर सीखे हैं और नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (Gerhard Erasmus) भी अलग नहीं हैं जो वह भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज के शांत स्वभाव के प्रशंसक है. इरास्मस धोनी के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) से भी प्रेरणा लेते है. मैकुलम इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कोच हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इरास्मस ने कहा कि मेरी कप्तानी शैली की बात करें तो मैं ब्रेंडन मैकुलम या एमएस धोनी को देखकर सीखता हूं, वे अच्छे से खेल को परखते हैं. लेकिन दोनों की शैली काफी अलग है. उन्होंने कहा कि मैंने मैकुलम को देखकर बहुत कुछ सीखा है, उनकी कप्तानी में सहजता है. दूसरी तरफ धोनी मैदान पर हमेशा शांत रहते हैं. यही उनकी सबसे बड़ी खूबी है और मैं उन्हें देखकर कप्तानी सीख रहा हूं.

एबी डिविलियर्स भी शानदार खिलाड़ी हैं: इरास्मस
इरास्मस दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के भी प़्रशंसक है. उन्होंने कहा कि जिस तरह की ऊर्जा वह (डिविलियर्स) क्रीज पर लेकर आते हैं और मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हैं, वह शानदार है. मैंने एक युवा के तौर पर उनका अनुसरण करता था और अब भी करता हूं.

‘शारजाह की पिच हमारे लिए फायदेमंद साबित हो सकती’
शारजाह में पिच धीमी नजर आ रही है. आईपीएल के कई मुकाबलों में यह बात नजर भी आई है. इस पर नामीबिया के कप्तान ने कहा कि यह उनकी टीम के पक्ष में हो सकता है. हम (यूएई में) परिस्थितियों का बारीकी से देख रहे हैं और इसके मुताबिक अपनी रणनीति बना रहे हैं. शारजाह के विकेट ने थोड़ा धीमा खेल दिखाया है. हमारे पास टीम में बहुत सारे अलग-अलग कौशल वाले खिलाड़ी हैं, हमारे पास स्पिनर भी हैं, जो गति में बदलाव करते हैं. मुझे लगता है कि शारजाह का विकेट हमारे लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

DRS लेने में फेल हुए धोनी, 10 में सिर्फ 1 चैलेंज सफल; पूर्व क्रिकेटर ने कहा- अब ‘ध्‍यान से लेना रिव्‍यू सिस्‍टम’

उमरान की 150 किमी. प्रति घंटे वाली गेंदबाजी का राज है टेनिस गेंद, जानिए क्‍यों नहीं मिले ज्‍यादा मौके

नामीबिया 18 अक्टूबर को अबु धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ अपने टी 20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा. टीम 22 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड से भिड़ेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here