Top 10 Sports News: चेन्‍नई को हराकर टॉप पर पहुंची दिल्‍ली, PSG की फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में पहली हार

0
77

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 4 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 4 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 sports news: एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) को मात देकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है

नई दिल्‍ली. IPL 2021 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Delhi Capitals vs Chennai Super Kings) को हरा दिया. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. दिल्ली की ये टूर्नामेंट में 10वीं जीत है और अब वो 20 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. इंडियन सुपर लीग टीम एफसी गोवा (FC Goa) ने कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में हुए मुकाबले में मोहम्मडन स्पोर्टिंग को 1- 0 से हराकर पहली बार डूरंड कप (Durand Cup) फुटबॉल टूर्नामेंट जीत लिया.भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एफसी गोवा को डूरंड कप जीतने पर बधाई दी. उन्होंने टीम की तस्वीर शेयर कर लिखा- जीत की बधाई, आगे बढ़ते रहो. कोहली एफसी गोवा क्लब के सह-मालिक हैं

IPL 2021 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की ये टूर्नामेंट में 10वीं जीत है और अब वो 20 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए. दिल्‍ली ने 2 गेंद पहले 7 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

इंडियन सुपर लीग टीम एफसी गोवा ने कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में हुए मुकाबले में मोहम्मडन स्पोर्टिंग को 1- 0 से हराकर पहली बार डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट जीत लिया. गोवा के लिये विजयी गोल कप्तान एडुआर्डो बेडिया ने 105वें मिनट में दागा. गोवा के कोच जुआन फर्नांडो फेनोल का भी भारत में यह पहला खिताब है. एफसी गोवा डूरंड कप में एक भी मुकाबला नहीं हारी. गोवा को जीत के साथ 40 लाख रूपये मिले, जबकि स्पोर्टिंग को 20 लाख रूपये पुरस्कार के तौर पर मिले.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले एक बदलाव की सलाह दी थी, ताकि प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने की उनकी उम्मीदों को जिंदा रखा जा सके. चोपड़ा चाहते हैं कि दो बार के चैंपियन अपने अंतिम लीग चरण के खेल से पहले अपने कप्तान को बदल दें.

टी20 वर्ल्ड कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. आईसीसी की ओर से 3 अक्टूबर से टूर्नामेंट के टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी गई है. दर्शक क्षमता के 70 फीसदी तक फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे. यूएई की बात करें तो सबसे कम दाम के टिकट 600 रुपए में मिल रहे हैं. लेकिन भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए फैंस को लाखों रुपए खर्च करने पड़े. मैच के टिकट 333 गुना तक महंगे बिके.

विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने पहली बार स्पष्ट बयान जारी करके खिलाड़ियों को टीकाकरण करवाने के लिये कहा है. क्योंकि उन्हें विश्व कप क्वालीफायर्स के लिये एक देश से दूसरे देश जाना पड़ रहा है.

पाकिस्तान के लिए 25 टेस्ट खेल चुके बाएं हाथ के बल्लेबाज शान मसूद (Shan Masood) की 30 साल की बहन मीशु का इंतकाल हो गया है. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. शान फिलहाल, पाकिस्तान के नेशनल टी20 कप में हिस्सा ले रहे हैं. इसी वजह से वो बहन को अंतिम विदाई देने भी नहीं आ सके.

भारतीय मूल के अमेरिकी गोल्फर सहित थिगाला पीजीए टूर में अपना पहला खिताब जीतने से चूक गये. लेकिन सैंडरसन फार्म्स चैंपियनशिप में उन्होंने संयुक्त आठवां स्थान हासिल किया जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. प्रवासी भारतीय 23 वर्षीय थिगाला ने अंतिम दौर में एक अंडर 71 का कार्ड खेला. इस बीच 25 वर्षीय सैम बर्न्स ने निक वाटनी और कैमरन यंग को एक शॉट से पीछे छोड़कर पीजीए टूर में अपना दूसरा खिताब जीता

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट टीम क्वींसलैंड को इस हफ्ते गुरुवार को एडिलेड ओवल में शेफील्ड शील्ड के एक मुकाबले में तस्मानिया के खिलाफ उतरना है. लेकिन इस मैच से पहले ही टीम की वैन से कई खिलाड़ियों की क्रिकेट किट ही चोरी हो गई.

रेनेस ने हाफ टाइम से ठीक पहले और बाद में गोल दागकर लियोनल मेसी की पेरिस सेंट जर्मेन को फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में 2-0 से हरा दिया. यह पीएसजी की इस सत्र में लीग में पहली हार है. इस मैच के बाद दोनों टीमों के फैंस आपस में भिड़ गए और जमकर उत्‍पात मचाया. हालत बिगड़ने के बाद फैंस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाया गया.

IPL 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का सफर बेहद निराशाजनक रहा. इस टीम ने 12 में से 10 मैच गंवा दिये हैं और प्लेऑफ की रेस से ये टीम काफी पहले ही बाहर हो चुकी है. हैदराबाद के बल्लेबाजों ने सभी को निराश किया और पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने तो उनकी तुलना नींद की गोलियों से ही कर डाली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here