आईपीएल में मुंबई इंडियंस की जीत से खुश हुए होंगे विराट कोहली, जानें क्या है इस खुशी का कनेक्शन

0
33

[ad_1]

नई दिल्ली.  टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) का फॉर्म में वापस आना टीम इंडिया और विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए राहत भरी खबर है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ईशान ने फॉर्म में लौटते हुए 25 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन बनाये. पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर 90 रन ही बना सकी थी और मुंबई ने यह लक्ष्य ईशान की तूफानी पारी की बदौलत 8.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने किया ड्रॉप
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले ईशान किशन ने आईपीएल 2021 में 8 मैच में 107 रन बनाए हैं. इसी वजह से उन्हें कुछ मैचोंं में ड्रॉप भी किया गया था.  टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने सिर्फ 6 विशेषज्ञ बल्लेबाज चुने हैं. इसमें मुंंबई इंंडियंस के सूर्यकुमाार यादव और ईशान किशन शामिल हैं. दोनोंं बल्लेबाजों का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. सभी टीमों के पास 10 अक्टूबर तक स्क्वॉड में फेरबदल का समय है. ऐसे में शिखर धवन की फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग हो रही है. धवन ने इस आईपीएल में 13 मैचों में 501 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

ईशान-सूर्यकुमार यादव में किसी एक खेलना तय
भारतीय टीम की तरफ से केएल राहुल और रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय है. राहुल जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने लगातार आईपीएल के चौथे सीजन में 500 प्लस स्कोर किया है. तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली खुद उतरेंगे. ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में भी विराट उन्हें इसी स्थान पर उतार सकते हैं. अब 5वें स्थान के लिए ईशान और सूर्यकुमार यादव के बीच मुकाबला है. सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2018, 2019 और 2020 में 400 प्लस स्कोर किया था लेकिन इस सीजन में वह 13 मैचों में सिर्फ 235 रन ही बना सके हैं. यूएई में दूसरे चरण में यह बल्लेबाज 6 मैचों में सिर्फ 59 रन ही बनाने में सफल रहा है.

यह भी पढ़ें:

रोहित शर्मा की एक चाल और इशान किशन ने मचाया धमाल, ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोक फॉर्म में लौटे

On This Day: पृथ्वी शॉ के डेब्यू टेस्ट शतक से टीम इंडिया को मिली थी बड़ी जीत, सहवाग को छोड़ा पीछे

भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

स्टैंड बाय प्लेयर: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here