कायरन पोलार्ड ने चुने टी20 के टॉप-5 क्रिकेटर, भारत से केवल एक को ही किया शामिल

0
72

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 17 अक्टूबर से ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की मेजबानी में शुरू होने जा रहा है. इस वैश्विक टूर्नामेंट को लेकर तमाम टीमों ने खिलाड़ी भी चुन लिए हैं. फिलहाल आईपीएल में कई खिलाड़ी हाथ भी आजमा रहे हैं. इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टी20 फॉर्मेट के टॉप-5 खिलाड़ी चुने हैं. पोलार्ड ने इस टीम में भारत से केवल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को जगह दी है. धोनी के अलावा श्रीलंका के महान तेज गेंदबाजों में शुमार लसिथ मलिंगा, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और सुनील नरेन को भी शामिल किया है.

पोलार्ड के टॉप-5 टी20 क्रिकेटरों की लिस्ट में सबसे पहले उनके साथी खिलाड़ी क्रिस गेल हैं. ‘यूनिवर्स बॉस’ की क्षमताओं के बारे में किसी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह अपने बल्ले से ही गेंदबाजों और विरोधियों को जवाब दे देते हैं. गेल के नाम 74 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 1854 रन हैं. वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट सहित सभी टी20 में कुल मिलाकर 448 मैचों में 14,276 रन बना चुके हैं और इस फॉर्मेट में टॉप स्कोरर हैं. पोलार्ड ने श्रीलंका के दिग्गज मलिंगा को दूसरे नंबर पर चुना. मलिंगा ने 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 107 विकेट झटके हैं.

इसे भी पढ़ें, CSK के लिए धोनी और कितने साल खेलेंगे? फ्रेंचाइजी ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने आईसीसी की ओर से शेयर एक वीडियो में कहा, ‘सबसे पहले क्रिस्टोफर हेनरी गेल, यूनिवर्स बॉस, जाहिर तौर पर टी20 क्रिकेट में 14 हजार से ज्यादा रन, तो निश्चित रूप से नंबर-1 पर उन्हें रखूंगा. दूसरे यॉर्कर किंग लसिथ मलिंगा.’

स्पिनर के तौर पर पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के ही सुनील नरेन को चुना. मिस्ट्री स्पिनर, जो अपनी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को चकमा देना जानते हैं. टी20 में नरेन 379 मैचों में 419 विकेट के साथ तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. विकेटकीपर के लिए पोलार्ड ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में शुमार एमएस धोनी को चुना. भारत के पूर्व कप्तान धोनी ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 344 मैचों में 6905 रन बनाए. पोलार्ड ने धोनी को महान फिनिशर करार दिया. फिर पोलार्ड ने खुद को पांचवें और आखिरी स्थान के लिए टीम में चुना और कहा कि उनके पास जबरदस्त टी20 रिकॉर्ड हैं. पोलार्ड ने अब तक टी20 में 11,223 रन बनाए हैं और 300 विकेट उनके नाम हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here