कोहली-शास्त्री से शार्दुल को T20 WC टीम में शामिल करने के लिए कहेंगे धोनी: माइकल वॉन

0
60

[ad_1]

नई दिल्ली. यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के फिर से शुरू होने के बाद से टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup) के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम चर्चा का विषय रही है. ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, वरुण चक्रवर्ती आदि ‘मेन इन ब्लू’ के लिए अपने पहले आईसीसी कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं, कुछ अन्य सितारे जैसे शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, संजू सैमसन आदि को इस बड़े टूर्नामेंट के रोस्टर से बाहर रखा गया है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 10 अक्टूबर तक अंतिम टीम में कुछ बदलाव कर सकता है, लेकिन बोर्ड द्वारा अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं दिया गया है.

बीसीसीआई की तरफ से वर्ल्ड कप टीम में कोई बदलाव का संकेत ना मिलने के बावजूद प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने संभावित परिवर्तनों पर अपनी राय देना जारी रखा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टी20 विश्व कप के लिए शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भारतीय टीम में शामिल किए जाने की बात कही है. उन्हें लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ-साथ प्रमुख कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) से भी इस बारे में बात करेंगे.

RCB vs SRH: कोहली की टीम के पास टॉप-2 में जगह बनाने का मौका, लेकिन दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ सीएसके के कप्तान ही नहीं बल्कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के मेंटॉर भी हैं. वॉन का मानना ​​है कि आईपीएल के दूसरे चरण में शार्दुल ने चेन्नई के लिए जो प्रदर्शन किया है, उसे करीब से देखने के बाद धोनी कोहली और शास्त्री से इस तेज गेंदबाज को विश्व कप टीम में शामिल करने के बारे में बात कर सकते हैं.

माइकल वॉन ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, ”भारतीय टी20 टीम (एमएस धोनी) के मेंटॉर स्टंप्स के पीछे हैं. वह सीएसके के कप्तान हैं और आपको शायद लगता है कि वह विराट और शास्त्री को यह बताने वाले हैं कि तुम्हें पता है चलो…” वॉन की टिप्पणी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शार्दुल ठाकुर के शानदार प्रदर्शन के मद्देनजर आई, जहां उन्होंने 15वें ओवर में सीएसके को खेल में वापस लाने के लिए दो विकेट लिए. अगर शिमरोन हेटमायर अपना शानदार खेल नहीं दिखाते तो चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच को जीत जाती.
IPL 2021: मुंबई और कोलकाता में तेज हुई चौथे स्थान के लिए जंग, राजस्थान बिगाड़ सकता है केकेआर का खेल

वॉन ने शार्दुल ठाकुर की तुलना सर इयान बॉथम के साथ की. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज की ‘चीजों को बनाने’ की क्षमता की सराहना की. उन्होंने कहा, ”शार्दुल ठाकुर इयान बॉथम से काफी मिलते-जुलते हैं. वह हाथ में गेंद लेकर चीजों को अंजाम देते हैं. टेस्ट सीरीज में उन्होंने ऐसा किया. वह आईपीएल में कर रहे हैं. शार्दुल में चीजें करने की क्षमता है. उसके पास वह भ्रामक गति है. आप उसे झुकते हुए देखते हैं. आपको लगता है कि वह इसे सामान्य रूप से कर रहा है, लेकिन वह बहुत अच्छा धोखा है. अश्विन को जो गेंद मिली, वह उनके पास से ही निकली.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here