T20 World Cup 2021 :वॉर्नर की खराब फॉर्म से परेशान नहीं ऑस्ट्रेलिया, कप्तान फिंच बोले-ओपनिंग कराएंगे

0
52

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) भले ही अभी खराब फॉर्म में चल रहे हों लेकिन वनडे-टी20 टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने बुधवार को कहा कि आने वाले टी20 विश्व कप में वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे. वॉर्नर ने पिछले एक साल से ज्यादा समय में टी20 में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन फिंच ने पारी का आगाज करने वाले अपने साथी का समर्थन किया. फिंच ने कहा कि वह ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में 19 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप में पारी शुरू करेंगे. खराब फॉर्म के कारण ही सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है.

फिंच ने टी20 विश्व कप के लिये संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले कहा, ‘हां, निश्चित रूप से वह ऑस्ट्रेलिया के लिये मैच खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. ‘ ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार उन्होंने कहा, ‘मुझे उसकी तैयारियों पर कोई संदेह नहीं है, इसमें कोई शक नहीं कि वह हैदराबाद के लिये खेलना पसंद करता, लेकिन मैं जानता हूं कि वह अब भी अभ्यास कर रहा है. वह खेलने के लिये तैयार होगा. ‘

वॉर्नर की फॉर्म है खराब
वॉर्नर ने सितंबर 2020 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिये कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. वह चोट, विश्राम और कार्यक्रम के एक दूसरे के साथ पड़ने के कारण चार श्रृंखलाओं के अंतिम 14 मैचों में नहीं खेल सके. आईपीएल के इस सत्र (दोनों चरणों) में वह आठ पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक ही जमा सके हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने भारत में आईपीएल सत्र के पहले चरण के दौरान उन्हें कप्तान पद से हटा दिया था. वॉर्नर विश्राम करने के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कैरेबियाई और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं गये. आईपीएल के दूसरे चरण में उन्होंने पहले दो मैचों में शून्य और दो रन बनाये जिससे सनराइजर्स की टीम ने फिर से उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी.

कायरन पोलार्ड ने चुने टी20 के टॉप-5 क्रिकेटर, भारत से केवल एक को ही किया शामिल

फिंच खुद जुलाई में घुटने के ‘कार्टिलेज’ को दुरूस्त करने के लिये हुई सर्जरी के बाद टूर्नामेंट खेलेंगे. शुरू में ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड (18 अक्टूबर) और भारत (20 अक्टूबर) के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में उनकी उपलब्धता तय नहीं थी लेकिन फिंच ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह दोनों मैचों में खेलने के लिये उपलब्ध होंगे. फिंच ने कहा, ‘पिछले दो हफ्तों मेरे उबरने की प्रक्रिया अच्छी रही है तो पूरी संभावना है कि मै खेलने के लिये फिट रहूंगा.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here