Top 10 Sports News: मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस में बरकरार, आईपीएल 2022 भी खेलेंगे धोनी

0
59

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 6 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 6 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 51वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. एमएस धोनी ने कहा कि वे आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेलना चाहते हैं. ऐसे में उनका अगला सीजन खेलना तय माना जा रहा है.

नई दिल्ली. IPL 2021 का 51वां मैच शारजाह में खेला गया, जिसमें मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) पर बड़ी जीत दर्ज की.  मुंबई ने राजस्थान (MI vs RR) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में महज 90 रन ही बना पाई और छोटा लक्ष्य हासिल करने में मुंबई की टीम को महज 8.2 ओवर ही लगे. एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. पिछले सीजन में टीम (CSK) पहली बार नॉकआउट राउंड में जगह नहीं बना सकी थी. तब से धोनी के संन्यास की बात चल रही है. लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वे आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेलना चाहते हैं. ऐसे में उनका अगला सीजन खेलना तय माना जा रहा है.

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को आईपीएल 2021 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीद को जिंदा रखा है. राजस्थान (Rajasthan Royals) की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 90 रन ही बना सकी. मुंबई ने लक्ष्य को सिर्फ 8.2 ओवर में यानी सिर्फ 50 गेंद पर 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ईशान किशन 50 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारतीय महिला टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. इस बीच टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) का बड़ा बयान आया है. उन्हाेंने कहा कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के बाद स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को टीम की कमान दे देनी चाहिए.

टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए बुरी खबर आई है. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) चोटिल हैं और वे इंजेक्शन लेकर आईपीएल के मुकाबले खेल रहे हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran) चाेट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बेन स्टोक्स और जोफ्रा अर्चार पहले से टीम में नहीं हैं. करेन अभी आईपीएल खेल रहे थे.

एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. पिछले सीजन में टीम (CSK) पहली बार नॉकआउट राउंड में जगह नहीं बना सकी थी. तब से धोनी के संन्यास की बात चल रही है. लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वे आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेलना चाहते हैं. ऐसे में उनका अगला सीजन खेलना तय माना जा रहा है.

IPL 2021 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच मुकाबला है जिसमें विराट एंड कंपनी की नजरें जीत हासिल कर अंक तालिका में टॉप 2 में जगह बनाने पर होंगी.

पंजाब किंग्स (PBKS) के को ओनर नेस वाडिया (Ness Wadia) का मानना है कि दो नई इंडियन प्रीमियर लीग (Two New IPL Teams Bidding) टीमों के लिए दो हजार करोड़ रुपये का आधार मूल्य सतर्कता बरतते हुए रखा गया है जिसमें बोली के दौरान 50 से 100 प्रतिशत का इजाफा होना चाहिए.

भारत कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं और देश के यात्रियों के प्रति ब्रिटेन के भेदभावपूर्ण क्वारंटाइन नियमों के कारण 2022 बर्मिंघम में होने वाले कॉमवेल्थ गेम्स (Birmingham Commonwealth Games) की हॉकी प्रतियोगिता से मंगलवार को हट गया.

युवा भारतीय निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के फाइनल में विश्व रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल जीता.

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सत्र का आयोजन दो साल के इंतजार के बाद 22 दिसंबर से बेंगलुरु में किया जाएगा, लेकिन इसमें दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here